विजय हजारे ट्राफी: मौसम ने बिगाड़ा उत्तराखंड का समीकरण

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबलों में उत्तराखंड का समीकरण बिगाड़ने में देहरादून की बारिश का भी अहम योगदान रहा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:53 PM (IST)
विजय हजारे ट्राफी: मौसम ने बिगाड़ा उत्तराखंड का समीकरण
विजय हजारे ट्राफी: मौसम ने बिगाड़ा उत्तराखंड का समीकरण

देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबलों में उत्तराखंड का समीकरण बिगाड़ने में देहरादून की बारिश का भी अहम योगदान रहा। बारिश के चलते उत्तराखंड के तीन मैच रद हुए, जिस कारण उत्तराखंड टीम अंक तालिका में बढ़त बनाने में पिछड़ गई।

बीसीसीआइ ने विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मैचों की मेजबानी का जिम्मा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को सौंपा। ऐसे में उत्तराखंड टीम को होम ग्राउंड का फायदा मिलने की भी एक उम्मीद जागी। लेकिन देहरादून के मौसम ने उत्तराखंड की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। शुरुआती मैचों के दौरान हुई बारिश में उत्तराखंड के तीन मैच धुल गए। जिसके चलते उत्तराखंड टीम अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई। मौसम साफ होने पर उत्तराखंड ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज कर अपनी काबिलियत का परिचय देते हुए अंक तालिका में दूसरे पायदान पर जगह बनाई। इस समीकरण में उत्तराखंड को प्लेट ग्रुप से क्वालीफाई करने के लिए अपनी जीत के साथ पुदुचेरी की हार पर निर्भर होना पड़ा। हालांकि अंतिम मैच में पुदुचेरी ने जीत दर्ज की। जबकि उत्तराखंड को करीबी मुकाबले में चंडीगढ़ से दो विकेट से हार झेलनी पड़ी। जिसके चलते उत्तराखंड इस सत्र में भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। सत्र 2018-2019 में भी उत्तराखंड अपना शुरुआती मैच हारी थी, उसके बाद लगातार सात जीत दर्ज की थी। लेकिन शुरुआती मैच में मिली हार के चलते टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर रही। अभी तक खेले दोनों सत्र में उत्तराखंड ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

टीम को खली दीपक धपोला की कमी

उत्तराखंड टीम के तेज गेंदबाज दीपक धपोला चोटिल होने के कारण विजय हजारे ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेल पाए। जिसके चलते उत्तराखंड के गेंदबाजी क्रम को कई मैचों में दीपक धपोला की कमी खली। दीपक धपोला टीम के लिए विपरीत परिस्थितियों में विकेट चटकाने में माहिर हैं।

चंडीगढ़ ने रोका उत्तराखंड का विजयी रथ

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के विजयी रथ को चंडीगढ़ ने अंतिम मैच में रोक दिया। शुरुआती तीन मैचों के रद होने के बाद उत्तराखंड टीम लगातार पांच मैच जीतते हुए आ रही थी, गुरुवार को लीग का अंतिम मैच उत्तराखंड ने चंडीगढ़ के साथ खेला, जिसमें चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को करीबी मुकाबले में दो विकेट से शिकस्त देकर विजय रथ पर विराम लगाया।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: सिक्किम की मिजोरम पर 124 रनों की बड़ी जीत, लिंबो ने चटकाए छह विकेट

अंक तालिका

टीम-------मैच-------जीत-------रद-------अंक

पुदुचेरी-----09--------07-------02-------32 

उत्तराखंड--09------05---------03-------26

चंडीगढ़------09-------06-------01-------26 

असम-------09-------06-------00-------24 

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: नागालैंड की चंडीगढ़ पर जीत, दो अन्य मैचों मे ये टीमें रही विजेता

chat bot
आपका साथी