देहरादून के माजरा स्थित शक्ति विहार में एक सप्ताह से पानी की किल्लत

माजरा स्थित शक्ति विहार में बीते एक सप्ताह से पानी की भारी किल्लत है। क्षेत्रवासियों ने पेयजल मंत्री को पत्र लिख समस्या के निराकरण की मांग की है। साथ ही अधिकारियों पर शिकायत न सुनने का आरोप भी लगाया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:05 PM (IST)
देहरादून के माजरा स्थित शक्ति विहार में एक सप्ताह से पानी की किल्लत
देहरादून के माजरा स्थित शक्ति विहार में एक सप्ताह से पानी की किल्लत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। माजरा स्थित शक्ति विहार में बीते एक सप्ताह से पानी की भारी किल्लत है। क्षेत्रवासियों ने पेयजल मंत्री को पत्र लिख समस्या के निराकरण की मांग की है। साथ ही अधिकारियों पर शिकायत न सुनने का आरोप भी लगाया है।

शक्ति विहार कल्याण समिति की ओर से पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल को पत्र लिखा गया है। जिसमें उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पेयजल निगम की ओर से नई लाइन बिछाई जा रही है। जिससे पुरानी लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ऐसे में कॉलोनी में एक हफ्ते से पानी की किल्लत बनी हुई है। 

क्षेत्रवासी अपने स्तर पर ही पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। समिति ने बताया कि पूर्व में कॉलोनी में ओवरहेड टैंक का निर्माण किया गया था। जिसके बाद से कॉलोनी में पर्याप्त पानी सप्लाई किया जाता था। आरोप लगाया कि लापरवाही से कार्य करते हुए पेयजल निगम के कार्मिकों ने आपूर्ति बंद कर नई लाइनों से पानी सप्लाई शुरू की और आपूर्ति प्रभावित हो गई। समिति ने मंत्री से कॉलोनी में पूर्व की व्यवस्था के तहत पानी की आपूर्ति की मांग की है।

एक सप्ताह से रिस रहा पेयजल लाइन से पानी

नगर की कॉलेज रोड पर पेयजल लाइन से बह रहा पानी जमा हो रहा है, जिसके चलते घरों में प्रेशर भी कम आ रहा है। वहीं बाजार क्षेत्र होने के कारण यहां आने वाले ग्राहकों और आसपास स्थित दुकानदारों की परेशानी भी बढ़ रही है। उधर, एक सप्ताह से निरंतर बह रहे पानी के मामले में जल संस्थान पूरी तरह लापरवाह बना हुआ है।

अस्पताल रोड से सटे कॉलेज रोड पर एक सप्ताह पहले पेयजल लाइन के लीक हो जाने से पानी बहना शुरू हुआ था। इसके चलते पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो रही है। प्रेशर कम होने से ऊपरी मंजिल पर पानी नहीं चढ़ पा रहा है।

सड़क पर आवाजाही करने वाले वाहनों से छिटककर पानी दुकानों में जा रहा है। कॉलेज रोड के निवासी मंगत साहू, अमित कुमार, धीरज कुमार, विजय कुमार आदि का कहना है कि एक सप्ताह पूर्व पेयजल लाइन के लीक होने की सूचना जल संस्थान को दी गई थी, परंतु पेयजल लाइन को देखने या ठीक करने कोई नहीं आया। उन्होंने जल संस्थान की कार्यशैली पर नाराजगी भी जताई है। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता जयपाल सिंह का कहना है कि पेयजल लाइन के रिसने की सूचना उन्हें आज ही मिली है। इसको तुरंत ठीक करा लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें-जल्द हटेगा रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग से अतिक्रमण

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी