पानी की कमी पूरा करने के लिए पालिका लगाएगी ट्यूबवेल

विकासनगर नगर पालिका परिषद हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक में नगर की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने को ट्यूबवेल लगाने की योजना बनी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 08:39 PM (IST)
पानी की कमी पूरा करने के लिए पालिका लगाएगी ट्यूबवेल
पानी की कमी पूरा करने के लिए पालिका लगाएगी ट्यूबवेल

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नगर पालिका परिषद हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक में नगर की पेयजल व्यवस्था को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बोर्ड ने नगर की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक ट्यूबवेल स्थापित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई। इसके अलावा पालिका में दैनिक, संविदा और आउटसोर्सिंग के तहत कार्य करने वाले कर्मचारियों के वेतन को बढ़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। बैठक में वर्षाजल संचय करने पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया।

पालिका की बोर्ड बैठक में कुल 15 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इनमें प्रमुख रूप से नगर के वार्ड नंबर चार, पांच और छह में आए दिन होने वाली पेयजल की समस्या पर बोर्ड में विचार किया गया। पेयजल समस्या को दूर करने के लिए पालिका के स्तर से एक ट्यूबवेल लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके अलावा नगर क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों और अन्य कार्यालयों में वर्षा जल को संरक्षित करने के लिए भी आवश्यक उपायों से संबंधित प्रस्ताव को भी बोर्ड में सहमति दी गई। बैठक में नगर में चल रहे निर्माण कार्यो के लिए धनराशि बढ़ाने, मार्ग प्रकाश, सफाई व्यवस्था, कीटनाशक और जीवनरक्षक दवाइयों के क्रय करने, हरबर्टपुर के मुख्य चौराहे पर लगे विज्ञापन पटट का ठेका, निकाय कार्यालय में निर्माण कार्य कराने संबंधी प्रस्तावों को चर्चा के बाद बोर्ड की सहमति मिल गई। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिष्ट, अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार, सभासद पम्मी देवी, विपुल अग्रवाल, अखिल गोयल, गुलिस्तां, राजेंद्र प्रसाद पटेल, सुबीर कुमार दास, नीरज थापा, ऊषा भटट, मेघश्याम शर्मा, पवन थापा, धीर सिंह चौहान, मनोज बिष्ट, अशुतोष शर्मा, रविद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

----------------

सभासद ने उठाया नालियों की सफाई का मुददा

विकासनगर: नगर पालिका परिषद हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक में भाजपा सभासद विपुल अग्रवाल ने शहर की गंदगी से अटी पड़ी नालियों की सफाई का मुद्दा उठाया। कहा कि हरबर्टपुर में नालियों में गंदगी के कारण बरसात के मौसम में बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसलिए तत्काल नालियों की सफाई कराई जाए। पालिका क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही सार्वजनिक शौचालय निर्माण की मांग पूरी न होने पर भी भाजपा सभासद ने नाराजगी जताई। कहा कि शौचालय न होने से केंद्र और राज्य सरकार की योजना को हरबर्टपुर में पलीता लग रहा है। इसके अलावा पांवटा रोड पर सीसी टाइल्स सड़क निर्माण और नाली मरम्मत कार्य, गुरुद्वारे के पीछे नर्सरी के पास पुलिया से खाले के किनारे रेलिग निर्माण कार्य न होने पर भी नाराजगी जताई। खाले के किनारे रेलिग न होने से बच्चों और राहगीरों के गिरने का खतरा बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी