आफत: सभावाला में ग्रामीणों के घरों में घुसा बरसाती नाले का पानी

विकासनगर ग्राम पंचायत सभावाला की देवतावाला बस्ती में उफान पर आए बरसाती नाले के उफान पर आने से कई घरों मे ंपानी और मलबा भर गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:33 PM (IST)
आफत: सभावाला में ग्रामीणों के घरों में घुसा बरसाती नाले का पानी
आफत: सभावाला में ग्रामीणों के घरों में घुसा बरसाती नाले का पानी

संवाद सहयोगी, विकासनगर: ग्राम पंचायत सभावाला की देवतावाला बस्ती में उफान पर आए बरसाती नाले के पानी ने तबाही मचाई है। अचानक नाले का जलस्तर बढ़ने से बस्ती के घरों में पानी व कीचड़ भर गया, जिससे घरों में रखा सारा सामान खराब हो गया। घटना की सूचना ग्राम प्रधान ने प्रशासनिक अधिकारियों को देते हुए आवश्यक कदम उठाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों को भी हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

क्षेत्र में हुई मूसलधार बारिश के बाद शिमला बाइपास स्थित सभावाला क्षेत्र के शाकुंभरी थर्ड नाले में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। नाले में आया अधिक पानी पुश्तों के ऊपर से निकलकर किनारे पर बसी देवतावाला बस्ती में घुस गया। बस्ती में स्थित मकानों और झोंपड़ियों में पानी भर जाने से घरों में रखा दैनिक आवश्यकता का सामान खराब हो गया। क्षेत्र निवासी चमेल, विजयपाल, हरि सिंह, बीरू, ईसम, बहादुर, मेलहो देवी, निर्मल ने बताया कि देर शाम लगभग छह बजे जब सभी घरों में रात के खाने की व्यवस्था का काम चल रहा था, अचानक से तेज बहाव का पानी बस्ती में भरना शुरू हो गया। पानी आने से बस्ती में अफरा-तफरी का वातावरण बन गया। सभी लोग अपने घरों के सामान को सुरक्षित करने में जुट गए, लेकिन तेज बहाव के साथ आए पानी ने सारे सामान को व्यापक स्तर पर नुकसान पहुंचाया। घटना की सूचना ग्राम प्रधान गुलिस्तां परवीन ने राजस्व विभाग व जिला पंचायत राज अधिकारी दे दी है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की हरसंभव मदद का प्रयास ग्राम पंचायत की ओर से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी