अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी

भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने व्यासी परियोजना के महाप्रबंधक प्रोडक्शन व सिविल को सौंपे ज्ञापन में तीन दिन में प्रभावितों को अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी दी है। मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने ज्ञापन भेजा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:06 PM (IST)
अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी
तीन दिन में प्रभावितों को अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी दी है।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने व्यासी परियोजना के महाप्रबंधक प्रोडक्शन व सिविल को सौंपे ज्ञापन में तीन दिन में प्रभावितों को अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी दी है। मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने ज्ञापन में कहा कि अगर प्रभावितों की अनुग्रह राशि और प्रत्येक घर से एक परिवार के सदस्य को नौकरी नहीं मिली तो चौथे दिन जुडडो की तरह व्यासी जल विद्युत परियोजना के हथियारी में संपर्क कार्य बंद कराए जाएंगे।

राष्ट्रीय संयोजक ने दावा किया कि जल विद्युत परियोजना हथियारी के प्रभावितों की 2016 से उप जिलाधिकारी विकासनगर के सरकारी खाते में रकम पड़ी हुई है। लगभग एक करोड़ अनुग्रह राशि का शीघ्र भुगतान प्रभावितों को किया जाए और प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए, क्योंकि छह दिन पहले मंच का एक प्रतिनिधिमंडल उपजिलाधिकारी सौरभ असवाल से मिला था। उस दिन एसडीएम ने चार दिन के बाद प्रभावित काश्तकारों के खाते में शीघ्र अनुग्रह राशि का भुगतान कराने की बात कही थी, लेकिन अभी तक प्रभावितों को अनुग्रह राशि नहीं दी गई है। मंच ने परियोजना के महाप्रबंधक प्रोडक्शन व सिविल को सौंपे ज्ञापन में तीन दिन का समय दिया है।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- हरिद्वार कोरोना जांच फर्जीवाड़े में दोषियों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर नेकहा कि यदि इस अंतराल के अंदर प्रभावितों का अनुग्रह राशि का भुगतान नहीं किया जाता है तो फिर जुडडो में लोहारी गांव के प्रभावितों की तरह संपूर्ण परियोजना क्षेत्र के कार्य को चार दिन के बाद बंद कर देंगे। इस मौके पर रमेश कुमार, त्रिलोक सिंह, सबल सिंह, राजवीर सिंह, हुकम सिंह, मनोज कुमार, वीरेंद्र सिंह, दिलीप सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े की जांच जिले को सौंपने पर सवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी