राजाजी के पर्यटन पर कोरोना का साया !

-बीते दो दिन में पर्यटकों की संख्या रही काफी कम -दूसरों राज्यों से आने वाले पर्यटकों की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:20 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:20 AM (IST)
राजाजी के पर्यटन पर कोरोना का साया !
राजाजी के पर्यटन पर कोरोना का साया !

-बीते दो दिन में पर्यटकों की संख्या रही काफी कम

-दूसरों राज्यों से आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी कमी

संवाद सूत्र, रायवाला :

पहले से ही कोरोना की मार से जूझ रहे राजाजी पार्क के पर्यटन व्यवसाय पर एक बार फिर से कोरोना के खतरे का साया मंडराने लगा है। यही वजह हो सकती है कि बीते दो दिन में राजाजी पार्क में पर्यटकों की संख्या मामूली रही। मोतीचूर रेंज में तो गुरुवार को एक भी पर्यटक नहीं आया।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है। इसके तहत रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट व बार्डर पर रैंडम जांच शुरू की गई है। कोरोना के बढ़ते खतरे का सीधा असर पर्यटन पर पड़ता दिखाई दे रहा है। दूसरे राज्यों से राजाजी पार्क घूमने को आने वालों की संख्या घटने लगी है। हालांकि इसकी सही स्थिति वीकेंड पर पता चलेगी। मोतीचूर रेंज में मंगलवार को महज 10 व बुधवार को आठ पर्यटक आए, जबकि गुरुवार को संख्या शून्य रही। वहीं चीला में मंगलवार को 110, बुधवार को 32 और गुरुवार महज 24 को पर्यटक आए, जिनमें ज्यादातर स्थानीय पर्यटक ही थे। कोरोना गाइडलाइन के पालन को बढ़ाई सख्ती

चीला के रेंज अधिकारी अनिल पैन्यूली ने बताया कि राजाजी पार्क में जंगल सफारी को आने वाले पर्यटक को कोरोना गाइड लाइन शत प्रतिशत पालन करना जरूरी होगा। इसके लिए निर्देश जारी किए गए हैं। पार्क के भीतर प्रवेश करने के लिए मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइज करना जरूरी होगा। इसके अलावा कोविड वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट भी चेक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी