होम आइसोलेट मरीजों की देखरेख को वॉलिटियर तैनात

विकासनगर क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने नगर स्थित उप जिला अस्पताल विकासनगर में अपनी निधि से एक करोड़ रुपये दिए इससे अस्पताल में शौचालय वार्ड भवन आदि के निर्माण कार्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:39 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:39 AM (IST)
होम आइसोलेट मरीजों की देखरेख को वॉलिटियर तैनात
होम आइसोलेट मरीजों की देखरेख को वॉलिटियर तैनात

संवाद सहयोगी, विकासनगर: क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने नगर स्थित उप जिला अस्पताल विकासनगर का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। इस निधि से अस्पताल में शौचालय, वार्ड भवन आदि के निर्माण होने हैं, जिसे उन्होंने तत्काल शुरू कराने के निर्देश भी दिए। विधायक ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि संक्रमित मरीजों का हाल जानने के लिए दो वॉलिटियर तैनात किए जाएं, जो मरीज का हाल जानकर अस्पताल प्रशासन को देंगे।

विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. विजय सिंह और डॉ. प्रदीप चौहान से जरूरी आवश्यकता के बारे में जानकारी ली। अस्पताल प्रबंधन की मांग पर उन्होंने अपनी निधि से अस्पताल परिसर में दवाई रखने के लिए स्टोर, शौचालय बनाने की घोषणा की। उन्होंने तुरंत ही संबंधित जेई और कार्यदायी संस्था को कार्य शुरू करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत भी दी। विधायक ने कहा कि निधि से फिलहाल एक करोड़ रुपये की धनराशि विभिन्न आवश्यक कार्यों के लिए अवमुक्त की गई है। इसके अलावा भी आवश्यक दवा, उपकरण और गैस प्लांट जैसी सुविधा जुटाने में विधायक निधि से और धन उपलब्ध कराने को भी आश्वस्त किया। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि जनता की जान की रक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। विधान सभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

---------------

वॉलिटियर की हुई तैनाती

विकासनगर: अस्पताल प्रबंधन की ओर से होम आइसोलेशन में रहे रहे मरीजों की मॉनिटरिग में आ रही दिक्कतों की जानकारी देने पर विधायक ने तत्काल अस्पताल में दो वॉलिटियर तैनात करने की बात कही। उन्होंने इसके साथ ही दो वॉलिटियर की व्यवस्था करके उन्हें तुरंत काम पर लगा दिया गया। विधायक ने कहा कि तैनात किए गए वॉलिटियर निस्वार्थ उप जिला अस्पताल में अपनी सेवा देंगे। उन्होंने बताया कि वॉलिटियर अस्पताल और मरीजों के बीच सेतु का काम करते हुए फोन से होम आइसोलेट मरीजों के संपर्क में रहेंगे। उनका हालचाल जानकर अस्पताल को उनकी स्थिति के बारे में प्रतिदिन रिपोर्ट करेंगे।

chat bot
आपका साथी