हरबर्टपुर के विवेक विहार में बंद घर से लाखों की चोरी

विकासनगर कोतवाली पुलिस ज्वेलर्स की दुकान में लाखों रुपये के जेवरात चोरी होने के मामले को अभी खोल भी नहीं पाई कि चोरों ने विवेक विहार में बंद घर का ताला तोड़ लाखों रुपये के सामान चोरी कर लिये। अब पुलिस के सामने पांच दिनों के भीतर दो चोरी के मामलों को खोलने की चुनौती बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:32 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:32 PM (IST)
हरबर्टपुर के विवेक विहार में बंद घर से लाखों की चोरी
हरबर्टपुर के विवेक विहार में बंद घर से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली पुलिस ज्वेलर्स की दुकान में लाखों रुपये के जेवरात चोरी होने के मामले को खोल भी नहीं पायी थी कि चोरों ने विवेक विहार में बंद घर के ताले तोड़कर लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर पुलिस की सक्रियता की पोल खोल दी है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। अब पुलिस ने पांच दिन के भीतर हुई दो चोरी की वारदात को खोलने के लिए तीन टीमें बनाई है। वहीं चोरी की घटनाओं से स्थानीय नागरिकों में आक्रोश है।

हरबर्टपुर के विवेक विहार निवासी मुकेश शर्मा पुत्र रतिराम 31 जुलाई को अपने रिश्तेदार के यहां पर नोएडा गए हुए थे। इस दौरान उनका घर बंद था। जब मुकेश शर्मा एक अगस्त को घर लौटे तो उन्होंने ताला टूटा देखा। चोरों ने घर के अंदर सभी कमरों में सामान खंगाला हुआ था। इसमें चांदी के 17 सिक्के, एक जोड़ी पायल, सोने के एक जोड़ी झुमके, टाप्स, दो चेन, तीन हाथ की घड़ी व पांच हजार रुपये की नगदी चोरी कर ली। सूचना मिलने पर हरबर्टपुर चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। पुलिस ने चोरों का सुराग लगाने को सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। सीओ वीडी उनियाल व कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने चौकी इंचार्ज को चोरियों का जल्द पर्दाफाश करने के निर्देश दिए हैं। चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार के अनुसार चोरों का सुराग लगाने को पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। उधर, हरबर्टपुर चौकी पुलिस के पास 28 जुलाई की रात में बिट्टू ज्वेलर्स से हुई चोरी के मामले को खोलने की पूर्व से ही चुनौती है। दुकान संचालक शैलराज वर्मा ने चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले को भी नहीं खोल पायी है।

------------------

गाली गलौ व धमकी में दोनों पक्षों पर मुकदमा

विकासनगर: कोतवाली विकासनगर क्षेत्र में 30 जुलाई को पुल नंबर दो शक्तिनहर के पास गाली गलौज व जान से मारने की धमकी के मामले में उमेश गुप्ता पुत्र रामशरण दुर्गा मंदिर लक्ष्मणपुर ने परसीवेल उर्फ काला व पंकज पुत्र एल्विन निवासी मार्कटंडेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, जबकि अरविद उर्फ पंकज पुत्र एल्विन व परसीवेल उर्फ काला पुत्र जार्डन निवासी मार्कटंडेल ने उमेश गुप्ता के खिलाफ गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। बाजार चौकी इंचार्ज प्रवीण पुंडीर के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी