कोरोना महामारी में सेवानिवृत्त कर्मचारियों से ली जाए सेवा

विकासनगर उत्तराखंड जन चेतना मंच ने प्रदेश भर के सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा लेने पर विचार करने का सुझाव प्रदेश सरकार को दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:51 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:51 PM (IST)
कोरोना महामारी में सेवानिवृत्त कर्मचारियों से ली जाए सेवा
कोरोना महामारी में सेवानिवृत्त कर्मचारियों से ली जाए सेवा

संवाद सहयोगी, विकासनगर: उत्तराखंड जन चेतना मंच ने प्रदेश भर के सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा लेने पर विचार करने का सुझाव प्रदेश सरकार को दिया है। मंच पदाधिकरियों का कहना है कि इससे निरंतर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ी राहत मिल सकेगी।

उत्तराखंड जन चेतना मंच की विकासनगर में हुई बैठक में पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण के उपचार में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी दिन-रात मेहनत करके संक्रमितों की जान बचाने का काम कर रहे हैं। कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग के लिए सेवानिवृत्त कर्मियों से काम लिया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे इस प्रकार के कार्यों के दौरान उन्हें आराम नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा काफी संख्या में चिकित्सक, नर्स और अन्य स्टाफ के सदस्य संक्रमण का शिकार भी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले कुछ वर्षों में सेवानिवृत्त हुए स्वास्थ्य कर्मियों को काम पर बुलाने का प्रयास सरकार को करना चाहिए। सरकार के इस कदम से स्वास्थ्य कर्मियों की सीमित संख्या को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही महामारी से जूझ रहे रोगियों के उपचार के लिए कड़ी ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को थोड़ा राहत भी मिल सकेगी। उन्होंने प्रत्येक जनपद में निवास करने वाले सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड अस्पतालों में तैनात करने की मांग भी की। बैठक में मंच के प्रदेश अध्यक्ष विकास शर्मा, प्रदेश महामंत्री सुशील कुक्की, सचिव संजय शर्मा, विकासनगर के ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल लोधा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी