विस्तारा की दिल्ली-दून के बीच हवाई सेवा शुरू, एयरबस की श्रेणी का है ये विमान; क्षमता 320 यात्रियों की

देहरादून-दिल्ली के बीच शनिवार से अपनी हवाई सेवा शुरू कर दी है। पहले दिन विस्तारा की फ्लाइट से दिल्ली से 76 यात्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 107 यात्रियों ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। यह फ्लाइट प्रतिदिन संचालित होगी।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:27 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:33 PM (IST)
विस्तारा की दिल्ली-दून के बीच हवाई सेवा शुरू, एयरबस की श्रेणी का है ये विमान; क्षमता 320 यात्रियों की
विस्तारा की दिल्ली-दून के बीच हवाई सेवा शुरू, एयरबस की श्रेणी का है ये विमान।

संवाद सहयोगी, डोईवाला। विमानन कंपनी विस्तारा ने देहरादून-दिल्ली के बीच शनिवार से अपनी हवाई सेवा शुरू कर दी है। पहले दिन विस्तारा की फ्लाइट से दिल्ली से 76 यात्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 107 यात्रियों ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। यह फ्लाइट प्रतिदिन संचालित होगी। विस्तारा का यह विमान एयरबस की श्रेणी का है, जिसकी कुल क्षमता 320 यात्रियों की है।

विस्तारा की फ्लाइट शुरू होने से जौलीग्रांट-दिल्ली के बीच हवाई सफर करने का एक और विकल्प अब यात्रियों को मिल गया है। कुछ दिन पूर्व ही गो एयर ने भी अपनी सेवाएं शुरू की थी। कोविड काल में हवाई यात्रियों में भारी कमी देखी जा रही थी। लेकिन जैसे की कोविड मामले कम हुए तो यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे कई विमानन कंपनियां जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अपनी सेवाएं बढ़ा रही है। इसी कड़ी में एयरपोर्ट पर विस्तारा की दिल्ली देहरादून सेवा शुरू हुई है। यह फ्लाइट प्रतिदिन दिल्ली से दोपहर 2:45 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड होगी और दोपहर 3:20 बजे जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।

एक दिसंबर से मुंबई-दून के बीच भी उड़ान भरेगी विस्तारा

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया की विस्तारा की देहरादून -मुंबई के बीच फ्लाइट सेवा एक दिसंबर से शुरू होने जा रही है। मुंबई वाली फ्लाइट मुंबई से हवाई पैसेंजरों को लेकर दोपहर 2:20 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगी। यहां से मुंबई के लिए दोपहर 2:55 उड़ान भरेगी। विस्तारा की मुंबई की फ्लाइट सप्ताह में चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को अपनी सेवाएं देगी। उन्होंने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लगातार हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ रही है। उससे कई विमानन कंपनियों ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए अपनी फ्लाइट शुरू की हैं। एयरपोर्ट पर अब कुल फ्लाइट की संख्या बढ़कर 26 हो गई है।

यह भी पढ़ें- Good News: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इन चार शहरों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

chat bot
आपका साथी