कृष्णानगर मामले में विस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की बात

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास पर मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:17 PM (IST)
कृष्णानगर मामले में  विस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की बात
कृष्णानगर मामले में विस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की बात

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के आइडीपीएल एवं कृष्णानगर कालोनी की लीज की समाप्ति से पहले वहां पर वर्षों से निवास कर रहे व्यक्तियों की आवास संबंधी समस्या पर चर्चा की।

मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि आगामी माह नवंबर में आइडीपीएल की लीज समाप्त हो जाएगी। ऐसे में यह भूमि वन विभाग को हस्तांतरित हो जाएगी। इससे यहां लगभग 50 वर्षों से भी अधिक समय से रह रहे लोग में उजड़ने का भय व्याप्त हो गया है। 18 सितंबर को ऋषिकेश में हुई जन आशीर्वाद रैली के दौरान सीएम की घोषणा से आइडीपीएल एवं कृष्णानगर के निवासी भूमि से बेदखल ना किए जाने के संबंध में आश्वस्त हुए थे। विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से विशेष आग्रह किया कि आइडीपीएल एवं कृष्णानगर कालोनी को उजड़ने से बचाने के लिए सकारात्मक निर्णय लेकर क्षेत्रवासियों की समस्या का त्वरित निदान किया जाए। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने नेपाली फार्म तिराहे का नाम यथावत रखने का भी आग्रह किया।

-------------------

फसली नुकसान का मिले मुआवजा

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से ऋषिकेश स्थित उनके निजी आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेश में दो दिनों से लगातार हुई बारिश से ऋषिकेश विधानसभा में किसानों को हुए नुकसान की जानकारी कृषि मंत्री को दी। उन्होंने प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की बात कही। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि किसानों की बर्बाद फसल एवं उनके नुकसान का शीघ्र आकलन करा कर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी