मोटर मार्ग का निर्माण न होने पर आंदोलन की चेतावनी

संवाद सूत्र कालसी निछिया बैंड से पिहानी-देसऊ मोटर मार्ग का निर्माण कार्य छह साल से अधूरा पड़ा है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी कालसी संगीता कन्नौजिया को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:17 PM (IST)
मोटर मार्ग का निर्माण न होने पर आंदोलन की चेतावनी
मोटर मार्ग का निर्माण न होने पर आंदोलन की चेतावनी

संवाद सूत्र, कालसी: निछिया बैंड से पिहानी-देसऊ मोटर मार्ग का निर्माण कार्य छह साल से अधूरा पड़ा है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी कालसी संगीता कन्नौजिया को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही निर्माण कार्य पूरा नहीं करवाया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि मून की घाटी देऊ के निछिया बैंड से पिहानी होते हुए सात किमी लंबे मोटर मार्ग के निर्माण के लिए 2016 में टेंडर प्रक्रिया हुई थी। जिसके बाद मार्ग पर कुछ निर्माण कार्य हुआ और इसके बाद अधूरा छोड़ दिया गया। बताया गया कि एक गांव के ग्रामीणों ने रोड कटिग का विरोध जताते हुए कोर्ट की शरण ली थी, लेकिन याचिका खारिज हो गई। उसके बाद भी लोनिवि साहिया खंड ने मार्ग निर्माण पूरा नहीं करवाया। निर्माण अधूरा होने की वजह से ग्रामीणों को अपनी नकदी फसलें मंडियों तक पहुंचाने के लिए पीठ पर लादकर या घोड़े-खच्चरों के माध्यम से कई किलोमीटर दूर पैदल चलकर मुख्य मार्ग तक पहुंचानी पड़ रही है। इससे उन्हें ढुलान का पैसा भी देना पड़ रहा है। साथ ही बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में भी परेशानी होती है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो तहसील में धरना दिया जाएगा। एसडीएम संगीता कनौजिया ने आश्वासन दिया कि लोनिवि अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान करवाया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह चौहान, मदन नेगी, निशा शर्मा, सरोज जोशी, कुंवर सिंह नेगी, साधु राम शर्मा, दिनेश चौहान, श्रीचंद शर्मा, सीताराम शर्मा, प्रताप सिंह चौहान, अक्षय नेगी, श्याम सिंह नेगी, ज्ञान सिंह शर्मा, सरदार सिंह चौहान, कुंवर सिंह चौहान आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी