ग्रामीणों को नगर निगम कैंप कार्यालय में मिलेगी कोविड से सुरक्षा की डोज

नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को वैक्सीनेशन को ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में नहीं जाना पड़ेगा। निगम प्रशासन बापूग्राम स्थित निगम के शाखा कार्यालय में वैकसीनेशन सैंटर स्थापित कराने जा रहा है। वैकसीनेशन में ग्रामीणों की दिक्कतों को लेकर महापौर ने सीएमओ को पत्र प्रेषित किया गया था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:49 PM (IST)
ग्रामीणों को नगर निगम कैंप कार्यालय में मिलेगी कोविड से सुरक्षा की डोज
ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में नहीं जाना पड़ेगा। निगम प्रशासन बापूग्राम स्थित निगम के शाखा कार्यालय में वैकसीनेशन सैंटर स्थापित कराने जा रहा है। वैकसीनेशन में ग्रामीणों की विभिन्न दिक्कतों को लेकर महापौर अनीता ममगाईं ने सीएमओ को पत्र प्रेषित किया गया था। जिसमें उनसे मांग की गई थी कि ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र के ग्रामीणों को वैक्सीनेशन ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय मे स्थापित केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए कई किलोमीटर की दूरी नापने के साथ-साथ विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शहर में प्रशासन की ओर से लगाए गए कोविड कर्फ्यू के चलते ग्रामीणों के लिए आवागमन बेहद मुश्किल हो रखा है। जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में ही वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराया जाना बेहद आवश्यक है। इस इस समस्या के बारे में महापौर ने जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया था। सीएमओ और जिलाधिकारी की ओर से मिले आश्वासन के बाद नगर निगम ने ग्रामीण क्षेत्र के नगर निगम कैंप कार्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराने की तैयारियां शुरू कर दी।

महापौर अनीता ममगाईं ने बताया कि कोरोना कि दूसरी लहर अपने चरम पर है। नागरिकों की जिंदगियां बचाने के लिए वैकसीनेशन बेहद आवश्यक है। इस सुरक्षा चक्र से निगम का कोई भी व्यक्ति वंचित न रहे इस पर निगम का फोकस है। ग्रामीणों को बापूग्राम क्षेत्र स्थित कैंप कार्यालय में वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की जा रही है।जल्द ही वैकसीनेशन सैंटर स्थापित करा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-एम्स ऋषिकेश में टेलीमेडिसिन प्रोजेक्ट का मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया उद्घाटन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी