समस्याओं को लेकर दोगी के ग्रामीणों ने शुरू किया क्रमिक अनशन, पंद्रह दिन का दिया था अल्टीमेटम

दोगी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर शासन-प्रशासन की ओर से कोई संज्ञान न लिए लिए जाने से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने इससे पहले तीन दिन का सांकेतिक धरना देकर पंद्रह दिन का अल्टीमेटम दिया था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:59 PM (IST)
समस्याओं को लेकर दोगी के ग्रामीणों ने शुरू किया क्रमिक अनशन, पंद्रह दिन का दिया था अल्टीमेटम
समस्याओं को लेकर दोगी के ग्रामीणों ने शुरू किया क्रमिक अनशन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। दोगी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर शासन-प्रशासन की ओर से कोई संज्ञान न लिए लिए जाने से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने इससे पहले तीन दिन का सांकेतिक धरना देकर पंद्रह दिन का अल्टीमेटम दिया था। बुधवार को संयुक्त धरना समिति के बैनर तले स्थानीय ग्रामीणों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शिवपुरी में धरना शुरू किया।

पहले दिन कौडियाला के सुनील राणा, सिंगटाली से मनीष, मुंडाला से मोहित चौहान, अरविंद चौहान, ससमण से राज कबसूड़ी, ब्यासी से भगवान सिंह चौहान आदि धरने पर बैठे। ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्र में स्वास्थ्य, पेयजल और संचार सेवाएं लचर स्थिति में हैं। इसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मगर, जन प्रतिनिधि क्षेत्र की समस्याओं के प्रति संजीदा नहीं हैं।

जन प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण विभागीय अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। सुनील राणा ने कहा कि क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क न होने के कारण बच्चों की आनलाइन पढ़ाई बाधित हो रही है, जबकि बैंक और अन्य आनलाइन कार्य भी प्रभावित हैं। पेयजल की समस्या से पूरा क्षेत्र जूझ रहा है। यही वजह रही कि ग्रामीणों को आंदोलन के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है।

इस अवसर पर तहसीलदार नरेंद्रनगर अयोध्या प्रसाद उनियाल भी मौके पर पहुंचे। मगर, ग्रामीणों ने उन्हें स्पष्ट जवाब दिया कि जब तक समस्याओं का हल नहीं होता तब तक वह आंदोलन जारी रखेंगे। तहसीलदार ने विश्वास दिलाया कि वह आला अधिकारियों के समक्ष ग्रामीणों की समस्या को रखेंगे और समस्याओं के निराकरण को कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: मांगों को लेकर देहरादून के गांधी पार्क में धरना देंगे रोडवेज कर्मी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी