कोरोना से बचाव के लिए युवाओं ने उठाया बीड़ा

संवाद सूत्र चकराता कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अटाल व सैंज-तराणू पंचायत में स्थानीय कर्मचारियों की पहल से मरीजों को घरों में दवा उपलब्ध कराने के साथ बस्ती क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। इस कार्य में युवा कल्याण समिति का सहयोग कर्मचारियों को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:58 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:58 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए युवाओं ने उठाया बीड़ा
कोरोना से बचाव के लिए युवाओं ने उठाया बीड़ा

संवाद सूत्र, चकराता: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अटाल व सैंज-तराणू पंचायत में स्थानीय कर्मचारियों की पहल से मरीजों को घरों में दवा उपलब्ध कराने के साथ बस्ती क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। इस कार्य में युवा कल्याण समिति का सहयोग कर्मचारियों को मिल रहा है।

प्रखंड से जुड़े जौनसार-बावर के अटाल और सैंज तराणू दोनों पंचायत के कुछ कर्मचारियों ने युवा कल्याण समिति के सहयोग से कोरोना संकट में आमजन की मदद का बीड़ा उठाया है। विभिन्न विभागों में कार्यरत स्थानीय कर्मचारी गीताराम शर्मा, संजय शर्मा, जयपाल शर्मा समेत कुछ अन्य कर्मचारियों ने आपस में चंदा एकत्र कर कोरोनाकाल में कई तरह की मुसीबत झेल रहे ग्रामीणों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अटाल निवासी पद्मश्री प्रेमचंद शर्मा व युवा कल्याण समिति के अध्यक्ष बसंत शर्मा ने कहा कि स्थानीय कर्मचारियों की मदद से अटाल और सैंज तराणू पंचायत में सैकड़ों ग्रामीण जनता को संकट के इस दौर में स्वास्थ्य सेवा का कुछ हद तक लाभ मिला है। पंचायत क्षेत्र में कई लोग मौसम परिवर्तन के चलने सामान्य रोग से पीड़ित हैं। कोविड क‌र्फ्यू के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। पंचायत में सामान्य रोग से पीड़ित मरीजों को दवा नहीं मिलने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उनकी इस समस्या को देखते हुए कुछ कर्मचारियों ने युवा कल्याण समिति के सहयोग से राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय अटाल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को पांच किट दवा उपलब्ध कराई है। जिसे स्वास्थ्य कर्मियों की सलाह से पंचायत क्षेत्र के सभी मरीजों को घरों में पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य केंद्र को मेडिकल किट उपलब्ध कराने के साथ युवा कल्याण समिति ने अटाल बाजार व बस्ती क्षेत्र में चारों तरफ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर का छिड़काव कराया। इस दौरान समिति के सदस्यों ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। इस दौरान समिति अध्यक्ष बसंत बाबू शर्मा, सदस्य तुलाराम, मोनिका, अनीष, मनीषा, जयप्रकाश व हरि दत्त आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी