ग्राम प्रधानों ने सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप, तीसरे दिन भी जारी रखा धरना

12 सूत्रीय मांगों को लेकर विकासनगर के विकासखंड कार्यालय पर धरना दे रहे ग्राम प्रधानों ने तीसरे दिन भी तालाबंदी करते हुए कार्यालय नहीं खुलने दिया। ग्राम प्रधानों ने धरना देकर प्रदेश सरकार पर अनदेखा करने का आरोप लगाया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 06:30 PM (IST)
ग्राम प्रधानों ने सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप, तीसरे दिन भी जारी रखा धरना
ग्राम प्रधानों ने धरना देकर प्रदेश सरकार पर अनदेखा करने का आरोप लगाया।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: 12 सूत्रीय मांगों को लेकर विकासनगर के विकासखंड कार्यालय पर धरना दे रहे ग्राम प्रधानों ने तीसरे दिन भी तालाबंदी करते हुए कार्यालय नहीं खुलने दिया। ग्राम प्रधानों ने धरना देकर प्रदेश सरकार पर अनदेखा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यद‍ि मांग पूरी नहीं हुई तो 12 जुलाई को ग्राम प्रधान मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय पर तालाबंदी व प्रदर्शन करेंगे। उधर, विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने ग्राम प्रधानों के बीच आकर मांगों की जानकारी ली। ग्राम प्रधान संगठन की ओर से ज्ञापन सौंपने पर विधायक ने आश्वासन दिया कि ग्राम प्रधानों की मांगें पूरी कराने को शासन स्तर पर वार्ता की जाएगी।

ग्राम पंचायतों को अतिरिक्त बजट दिए जाने, ग्राम प्रधानों का मानदेय बढाने, ग्राम प्रधानों को विधायक व एमपी की तरह एक निश्चित निधि दिए जाने, ग्राम पंचायतों में खोले गए सार्वजनिक सेवा केंद्रों को पंचायत के माध्यम से दिए जाने वाले मासिक खर्च की व्यवस्था को समाप्त करने समेत 12 मांगों को लेकर ग्राम प्रधान संगठन पिछले कई दिनों से विकासनगर के ब्लाक मुख्यालय पर धरना व प्रदर्शन कर रहा है। प्रदेश के ग्राम प्रधान संगठन के आह्वान पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बावजूद सरकार के माध्यम से प्रधानों की मांगों पर विचार नहीं किए जाने से प्रधान संगठन नाराज है। संगठन के ब्लाक अध्यक्ष नरेंद्र कुमार तोमर का कहना है कि सरकार प्रधानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा सरकार को जगाने के लिए ग्राम प्रधान संगठन अपने आंदोलन को तेज करेगा।

यह भी पढ़ें- वैक्सीन की कमी बरकरार, कैसे होगा लक्ष्य पार; तीन जिले में टीकाकरण अभियान तकरीबन हुआ ठप

उन्होंने कहा इस क्रम में 12 जुलाई को देहरादून स्थित मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान प्रधान संगठन ने ब्लाक मुख्यालय पर तालाबंदी करके शनिवार को भी कामकाज ठप किया। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने ग्राम प्रधानों के बीच आकर समस्याएं सुनी और शासन स्तर से हल कराने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में पछवादून ग्राम प्रधान संगठन की अध्यक्ष तब्बसुम इमरान, जयदीप सिंह, जितेंद्र कुमार, रेखा, अरुण खत्री, संतोष देवी, कल्लूराम, रघुवीर तोमर, नीरज कुमार, शशि, वाहिदा, प्रीति चौहान, देवराज शर्मा, रेखा देवी, प्रवेश, विजेंद्र सिंह, सुभाष सैनी, शराफत अली, सपना चौधरी, पूनम चौहान, गीता, नजराना, मंजू मोघा, सुरूचि, साईना, शमशीना आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-एम्स ऋषिकेश ने मधुमेह के रोगियों को दी सतर्क रहने की सलाह, कहा- शुगर बढ़ने पर दोबारा हो सकता है फंगस 

chat bot
आपका साथी