14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ि‍त एनआरआइ ने पुलिस को सौंपी खातों की डिटेल

हाउसिंग प्रोजेक्ट में अच्छा मुनाफा देने के नाम पर 14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ि‍त एनआरआइ डॉ. नवीन राव ने पुलिस को पत्र भेजकर उन बैंक खातों का ब्योरा दिया है जिनमें आरोपितों ने उनसे रुपये जमा कराए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:35 PM (IST)
14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ि‍त एनआरआइ ने पुलिस को सौंपी खातों की डिटेल
14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ि‍त एनआरआइ ने पुलिस को पत्र भेजकर बैंक खातों का ब्योरा दिया है।

देहरादून, जेएनएन। हाउसिंग प्रोजेक्ट में अच्छा मुनाफा देने के नाम पर 14 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पीड़ि‍त एनआरआइ डॉ. नवीन राव ने पुलिस को पत्र भेजकर उन बैंक खातों का ब्योरा दिया है, जिनमें आरोपितों ने उनसे रुपये जमा कराए। पीड़ि‍त ने उक्त बैंक खातों को फ्रीज कराने की मांग की है। इसके साथ ही मामले में धाराओं में बढ़ोतरी की भी मांग की है। 

पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार और उप महानिरीक्षक अरुण मोहन जोशी को भेजे पत्र में उन्होंने बताया कि आरोपितों ने उनके साथ धोखाधड़ी का ताना-बाना सितंबर 2015 में ही बुनना शुरू कर दिया था। दिसंबर 2015 से उन्होंने आरोपितों के खातों में पैसे भेजने शुरू किए। अब तक वह 14 करोड़ रुपये विभिन्न खातों में जमा कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें ब्याज सहित 22.70 करोड़ रुपये की रकम वापस मिलनी चाहिए। डॉ. नवीन राव का कहना कि उन्होंने बीते पांच साल में नौ करोड़ पांच लाख रुपये शर्मा एसोसिएट, 65 लाख रुपये प्रेम कश्यप व उनके स्वजनों, 73 लाख रुपये प्रफेसियो डेवलपर्स, 53.58 लाख रुपये हरीश जुल्का, 44 लाख रुपये पंकज सिंह और 31.55 लाख रुपये पंकज सिंह के खाते में भेजे। 

बीते दिनों डॉ. राव ने राजपुर थाना पुलिस को तहरीर दी थी कि 13 व्यक्तियों ने हाउसिंग प्रोजेक्ट में अच्छे मुनाफे का लालच देकर उनसे 14 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। इस मामले में राजपुर थाने में राहुल, अजय, आकाश कश्यप, प्रेम कश्यप, किरण कश्यप, राशि कश्यप, बांके बिहारी शर्मा, ऋतु शर्मा, प्रतीक शर्मा, अनीश शर्मा, हरीश जुल्का, निमित जैन व पंकज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

यह भी पढ़ें: देहरादून की सेलाकुई फैक्ट्री में नौकरी लगाने के नाम पर तीन लोगों से ठगी, मुकदमा

chat bot
आपका साथी