देर तक रही पति को निहारती, फिर कानों में आइ लव यू बोल दी विदार्इ

शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी ने उनके कानों में आइ लव यू बोलकर अपना प्यार जताया और उन्हें आखिरी विदार्इ।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:27 AM (IST)
देर तक रही पति को निहारती, फिर कानों में आइ लव यू बोल दी विदार्इ
देर तक रही पति को निहारती, फिर कानों में आइ लव यू बोल दी विदार्इ

देहरादून, जेएनएन। तिरंगे में लिपट कर आए पति को देख, एक पत्नी गर्व तो महसूस कर रही थी। लेकिन साथ ही अंदर ही अंदर उसे खो देने का दर्द उसकी आंखों से साफ झलक रहा था। मेजर विभूति की पत्नी उस ताबूत को बड़ी देर तक निहारती रही और फिर उसे आइ लव यू बोल विदार्इ दी। 

पिछले साल ही शादी हुर्इ थी मेजर विभूति और निकिता की। उन दोनों ने कर्इ सपने संजोएं थे अपने भविष्य के लिए। वो बार-बार ताबूत को छू रही थी और गर्व महसूस कर रही थी कि उसके पति देश रक्षा को शहीद हुए हैं। निकिता का बार-बार ताबूत को छूना ऐसा लग रहा था मानों वो अपने विभूति से दिल ही दिल में कुछ कह रही हों। 

उन्हें पता था कि उनके पति देश पर अपना सर्वस्व कुर्बान कर अंतिम सफर पर जा चुके हैं। उन्होंने  ताबूत के पास खड़े होकर उनके कान में आइ लव यू बोला और अपना प्यार जताया। यह मंजर बड़ा ही हृदय विदारक था। पत्नी ने अपने शहीद पति को एक वीरांगना की तरह विदाई दी।  

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का पार्थिव शरीर सोमवार शाम को देहरादून लाया गया था। मंगलवार को उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया, जहां सभी की आंखें नम थी और जुबां पर थी मेजर विभूति की शहादत। पाकिस्तान विरोधी नारे लगाती भीड़ के बीच परिजनों ने अपने लाडले के दर्शन कर उसे नम आंखों से विदार्इ दी।

यह भी पढ़ें: जांबाज विभूति कहते थे, देश के लिए खतरे मोल लेने से बढ़कर कोर्इ काम नहीं

यह भी पढ़ें : देश रक्षा को हमेशा आगे रहे शहीद मोहनलाल, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े पहलू

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हुए आइईडी विस्फोट में उत्तराखंड का लाल शहीद

chat bot
आपका साथी