लच्छीवाला में कुछ दिन अंडर पास से गुजरेंगे देहरादून जाने वाले वाहन

लच्छीवाला ओवर ब्रिज पर निर्माण कार्य के चलते कार्यदाई संस्था ने डोईवाला से पुल से होकर देहरादून जाने वाले मार्ग को फिलहाल बंद कर दिया गया है। जिसके चलते डोईवाला से देहरादून आवाजाही करने वाले वाहन पुराने रेलवे अंडर बाईपास पुल के नीचे से होकर आएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:29 PM (IST)
लच्छीवाला में कुछ दिन अंडर पास से गुजरेंगे देहरादून जाने वाले वाहन
लच्छीवाला के पास बंद किया गया देहरादून जाने वाला मार्ग।

संवाद सूत्र, डोईवाला। लच्छीवाला ओवर ब्रिज पर निर्माण कार्य के चलते कार्यदाई संस्था ने डोईवाला से पुल से होकर देहरादून जाने वाले मार्ग को फिलहाल बंद कर दिया गया है। जिसके चलते डोईवाला से देहरादून आवाजाही करने वाले वाहन पुराने रेलवे अंडर बाईपास पुल के नीचे से होकर आएंगे। कार्यदाई संस्था एटलस कंपनी लच्छीवाला ओवर ब्रिज से डोईवाला की ओर आने वाले मार्ग को चौड़ा करने के साथ ही सड़क को थोड़ा ऊपर उठाया जा रहा है। फिलहाल देहरादून से डोईवाला की ओर आने- जाने वाला सारा ट्रैफिक रेलवे अंडर पास पुल के नीचे से आ- आ रहा है। 

हालांकि, लच्छीवाला ओवर ब्रिज के ऊपर सड़क निर्माण के कार्य के पूरा होने के बाद डोईवाला से देहरादून को जाने वाला ट्रैफिक ओवरब्रिज से होकर जाएगा। जबकि देहरादून से डोईवाला आने वाला सारा ट्रैफिक पुराने रेलवे अंडरपास पुल के नीचे से ही होकर निकलेगा। फिलहाल गन्ने से भरे ट्रक भी लच्छीवाला ओवरब्रिज से भानियावाला से होकर डोईवाला चीनी मिल में पहुंच रहे हैं। 

गांव को हाईवे से नहीं जोड़ा तो होगा आंदोलन

गांव के मुख्य मार्ग को नेशनल हाईवे से जोड़ने को लेकर हरिपुरकलां के ग्रामीण अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। ग्रामीणों ने सहायक अभियंता के माध्यम से राजमार्ग निदेशक को ज्ञापन देकर इस कार्य के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। मंगलवार को ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला व जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सहायक अभियंता तुषार गुप्ता से वार्ता की। उन्होंने बताया कि रायवाला-मोतीचूर के बीच फ्लाईओवर बन जाने से गांव का हाईवे से सीधा संपर्क समाप्त हो गया है।

उन्होंने बताया कि यह गांव खुद की तहसील से अलग-थलग पड़ गया है, जिससे न केवल ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होगी, बल्कि प्रशासनिक व्यवस्था में भी दिक्कत आएगी। ग्रामीणों को विपरीत दिशा में हरिद्वार जिले से होकर ऋषिकेश जाना पड़ रहा है, जो कि कष्टदायक स्थिति है। उन्होंने चेताया कि यदि एक सप्ताह में इस समस्या का उचित समाधान न हुआ तो आंदोलन किया जाएगा साथ ही राजमार्ग के उद्घाटन कार्य का भी विरोध किया जाएगा। इस दौरान उपप्रधान मनोज शर्मा, दीपमाला, शिवानी गोस्वामी, ललिता देवी, आशीष टम्टा, पूजा गवाड़ी, धर्मेंद्र मोहन, सुरेंद्र रयाल, विनय कुमार थापा, विशांत गुप्ता, नसीम खान, जय प्रकाश मिश्रा आदि रहे।

यह भी पढ़ें-हाल-ए-चौराहा : कारगी चौक पर बेतरतीब दौड़ते हैं वाहन, मूकदर्शक बना सिस्टम

chat bot
आपका साथी