वाहन संचालकों ने सरकार के रवैए की निंदा की, कहा- जब तक मांगे नहीं मान ली जाती तब तक रहेगा चक्‍काजाम

संयुक्त रोटेशन टैक्सी मैक्सी संचालक समिति की बैठक में वाहन संचालकों ने सरकार के रवैए की निंदा की। समिति ने साफ कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मान लेती तब तक चक्का जाम जारी रहेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:25 AM (IST)
वाहन संचालकों ने सरकार के रवैए की निंदा की, कहा- जब तक मांगे नहीं मान ली जाती तब तक रहेगा चक्‍काजाम
संयुक्त रोटेशन टैक्सी मैक्सी संचालक समिति की बैठक में वाहन संचालकों ने सरकार के रवैए की निंदा की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। संयुक्त रोटेशन टैक्सी मैक्सी संचालक समिति की बैठक में वाहन संचालकों ने सरकार के रवैए की निंदा की। समिति ने साफ कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मान लेती तब तक चक्का जाम जारी रहेगा। सोमवार को टाटा सुमो जीप कमांडर एसोसिएशन ऋषिकेश के कार्यालय में संयुक्त रोटेशन टैक्सी, मैक्सी संचालक समिति ऋषिकेश लक्ष्मणझूला की बैठक आयोजित की गई। गढ़वाल टैक्सी चालाक व मालिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण तथा दो साल से चार धाम यात्रा ठप होने के कारण परिवहन व्यवसाय पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है।

इस व्यवसाय को जीवित रखने के लिए तमाम परिवहन व्यवसायी प्रदेश सरकार से व्यवसायियों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग कर रहे हैं। मगर सरकार इस पर कोई गौर नहीं कर रही है। जिसके विरोध में सभी परिवहन संस्थाओं ने प्रदेश में चक्का जाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में परिवहन व्यवस्था को लेकर नागरिकों के समक्ष आ रही परेशानी के लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेवार है।

उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द परिवहन व्यवसायियों को आर्थिक सहायता प्रदान करें। वाहनों का दो वर्ष का टैक्स माफ करने के साथ इन्सुरेंस की अवधि को एक वर्ष के लिए बढ़ाया जाए। हाथ ही चालक परिचालकों को कोरोना योद्धा घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो चक्का जाम जारी रहेगा। 25 मई को परिवहन व्यवसाई अपने वाहनों के कागजात परिवहन कार्यालय में समर्पित करेंगे।

बैठक में ऋषिकेश ट्रैकर कमांडर सूमो एसोसिएशन के अध्यक्ष बलवीर सिंह नेगी, ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी मैक्सी कैब एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत डंग, उपाध्यक्ष कुलदीप धस्माना, इनोवा टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण, उमेश चौहान, वीरेंद्र कुमार मिश्रा, संजय पांडे, तनवीर सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-शिक्षक-कर्मचारी बोले, हर अस्पताल को गोल्डन कार्ड योजना में करें शामिल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी