उत्तराखंड में हिमाचल की तर्ज़ पर सख्त भू-कानून की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

उत्तराखंड में भी हिमाचल प्रदेश की तर्ज़ पर सख्त भू कानून की मांग को लेकर बुधवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जिला अधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम डा. आर राजेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST)
उत्तराखंड में हिमाचल की तर्ज़ पर सख्त भू-कानून की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
उत्तराखंड में हिमाचल की तर्ज़ पर सख्त भू-कानून की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्त्ताओं ने उत्तराखंड में हिमाचल की तर्ज़ पर सख्त भू-कानून की मांग को लेकर जिला अधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। देहरादून के डीएम डा. आर राजेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। उत्तराखंड महिला मंच की जिला संयोजक निर्मला बिष्ट की अगुआई में जागरूक सामाजिक कार्यकर्त्‍ताओं, राज्य आंदोलनकारियों, गण्यमान्य बुद्धिजीवियों एवं विभिन्न सामाजिक व राजनैतिक जन संगठनों के कार्यकर्त्‍ताओं ने विरोध रैली में भाग लिया।

निर्मला बिष्ट ने कहा कि उत्तराखंड के आमजन की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक ज्ञापन भेजा गया। जिसमें भू कानून के संबंध में जिन नियमों में शिथिलता दी गई थी, उन्हें तुरंत वापस लेने की मांग की गई। साथ ही पड़ोसी राज्य हिमाचल की तरह उत्तराखंड का भू-कानून भी कठोर बनाने की पैरवी की गई। ताकि राज्य से बाहर का रसूकदार उत्तराखंड की जमीन की खरीद फरोख्त न कर सकें।

निर्मला बिष्ट ने बताया कि सभी कार्यकर्त्‍ता 12.30 बजे जिलाधिकारी कार्यालय कचहरी परिसर में एकत्र हुए और सख्त भू कानून की मांग को लेकर डीएम से मिले। इस मौके पर महिला मंच से राधा देवी, राजकिशोरी, विमला देवी, गरि‍मा रावत, सीमा चौहान, विजया नेगी, प्रदीप कुकरेती आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-भू-कानून पर आम लोगों की ली जाएगी राय, हिमाचल का भी अध्ययन; जानें- कब होगी पहली बैठक

chat bot
आपका साथी