Kisan Andolan: कृषि कानूनों के खिलाफ किया राजभवन कूच, विभिन्न संगठनों ने ढफली बजाकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले विभिन्न संगठनों ने शनिवार को राजभवन कूच किया। रैली के रूप में निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हाथीबड़कला पर बेरिकेडिंग लगाकर रोका। जहां ढफली बजाकर प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:19 PM (IST)
Kisan Andolan: कृषि कानूनों के खिलाफ किया राजभवन कूच, विभिन्न संगठनों ने ढफली बजाकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
संयुक्त किसान मोर्चा के कार्याकर्त्‍ता को हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पर पुलिस ने रोका, जिसके बाद वहीं बैठकर प्रदर्शन करते कार्यकर्त्‍ता।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Kisan Andolan संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले विभिन्न संगठनों ने शनिवार को राजभवन कूच किया। रैली के रूप में निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हाथीबड़कला पर बेरिकेडिंग लगाकर रोका। जहां ढफली बजाकर प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नए कृषि कानूनों के विरोध में विभिन्न संगठनों के सदस्य गांधी पार्क से राजभवन के लिए जुलूस के रूप में निकले। केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी हाथीबड़कला पहुंचे। जहां उन्होंने बेरिकेडिंग के पास प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों को निरस्त करने के बजाय किसान नेताओं से वार्ताओं का ढोंग रच रही है।

आरोप लगाया कि कई किसान नेताओं पर आइएनए की जांच बैठाकर आंदोलन को कमजोर करने की साजिश की जा रही है। मांग की कि न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए डॉ. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार कानून बनाए जाएं। प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन में कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की। प्रदर्शनकारी सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान को ज्ञापन सौंपकर लौट गए।

कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) की प्रदेश प्रभारी उषा तोमर के नेतृत्व में किसानों ने सुभाष रोड स्थित प्रदेश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदेश प्रवक्ता सत्यवीर सिंह आर्य व प्रदेश महासचिव अतुल्य प्रताप राणा ने एसडीएम सदर को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर देहरादून के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष जगबीर सिंह शर्मा, प्रदेश कार्यालय प्रभारी राजीव पूनिया, जिला महासचिव रामलाल, कैप्टन यशपाल सिंह, सचिव सायरा बानो, छात्र विंग से जिला अध्यक्ष रजत कुमार, जिला संरक्षक आकाश चौधरी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी