सर्व धर्म प्रार्थना की अपील ना‍गरिकों के दिलों तक पहुंचकर मुहिम से जुड़ने को कर रही प्रेरित

दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना की अपील नागरिकों के दिलों तक पहुंचकर उन्हें इससे जुडऩे के लिए प्रेरित कर रही है। राजनीतिक दल कलाकार सामाजिक धार्मिक कर्मचारी अपने स्तर पर इस प्रार्थना से जुडऩे के लिए जुट चुके हैं।

Sumit KumarSun, 13 Jun 2021 03:40 PM (IST)
दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग काफी संख्या में रुचि दिखा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना की अपील नागरिकों के दिलों तक पहुंचकर उन्हें इससे जुडऩे के लिए प्रेरित कर रही है। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग काफी संख्या में रुचि दिखा रहे हैं। राजनीतिक दल, कलाकार, सामाजिक, धार्मिक, कर्मचारी और अन्य संगठन अपने स्तर पर इस प्रार्थना से जुडऩे के लिए जुट चुके हैं। 14 जून सुबह 11 बजे दैनिक जागरण की ओर से राज्यभर में सर्वधर्म प्रार्थना आयोजित की जाएगी। यह प्रार्थना कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने, संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए होगी।

नवग्रह शनि मंदिर गढ़ी कैंट के ज्योतिषाचार्य डा. सुशांत राज का कहना है कि कोरोना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अस्पताल में भर्ती होने वालों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना करते हैं। सभी से अपील है कि सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होकर इस विपदा की घड़ी में एक दूजे का साथ दें और हौसला बढ़ाएं। दून बुद्धिस्ट कमेटी के आचार्य शांता कुमार नेगी का कहना है कि वैश्विक महामारी से गत एक वर्ष से समस्त प्राणी जूझ रहे हैं। कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए सभी को इस अभियान से जुडऩा चाहिए। इससे कोरोना योद्धाओं को भी संबल मिलेगा। निस्वार्थ करुणामय कार्यों के साथ हमारी इस प्रार्थना के परिणाम से कोरोना वायरस का अंत होगा। पार्श्‍व गायक जुबिन नौटियाल का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना से देश में लाखों लोग जान गवां चुके हैं, कई अस्पतालों में भर्ती हैं। इस विपदा की घड़ी में दैनिक जागरण की ओर से 14 जून को होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना से जुड़कर हमें भी दिवंगतों की आत्मा की शांति और अस्पतालों में भर्ती संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- सर्वधर्म प्रार्थना से जुड़े शिक्षाविद और स्कूल, 14 जून को सुबह 11 बजे दें श्रद्धांजलि

लोक गायिका हेमा नेगी करासी का कहना है कि दिवंगतों की आत्मा की शांति, संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ और इस महामारी में दिन रात सेवा में जुटे कोरोना योद्धाओं के हौसला बढ़ाने के लिए सर्वधर्म प्रार्थना आयोजित की जा रही है। इसके लिए दैनिक जागरण की सराहना करनी चाहिए। मेरी सभी से अपील है कि 14 जून को 11 बजे जो भी जहां हो, वहीं इस प्रार्थना में शामिल हों। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि इस महामारी ने अपनों को खोया और कई अपने अस्पतालों में भर्ती हैं। दैनिक जागरण की इस मुहिम से जुड़कर सभी श्रद्धांजलि देने के साथ ही कोरोना योद्धाओं को हौसला अवश्य बढ़ाएं। कोरोना संकट के दौर में इस प्रार्थना से सकारात्मकता आएगी। डा. कृष्ण प्रकाश कहते हैं कि प्रार्थना में बहुत बड़ी ताकत होती है। मन के दुख को कम करती है, आत्मबल बढ़ाती है। यदि एक साथ हजारों लोग प्रार्थना करेंगे तो पीडि़त परिवारों का दुख जरूर कम होगा। दैनिक जागरण की मुहिम मार्मिक है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे 14 जून को दो मिनट के लिए मौन जरूर धारण करें। गुरु नानक देव एजुकेशनल सोसाइटी के चेयरमैन जीडीएस वार्ने का कहना है कि प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है। निश्चित रूप से समाज में एक सकारात्मक वातावरण बनेगा और नागरिकों का मनोबल भी बढ़ेगा। इस दिवस पर जो जहां हैं, वहां मृतकों की आत्मा की शांति, संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ और कोरोना योद्धाओं के कार्यों को सैल्यूट कर कामना करें। बलूनी क्‍लासेज के एमडी विपिन बलूनी का कहना है कि कोरोना का यह दुख है, बांटने से ही कम होगा। इस महामारी में लोग दुख प्रकट करने तक नहीं पहुंच पाए थे। दैनिक जागरण ने बहुत अच्छा काम किया है। कम से कम उन परिवारों तक संवेदना पहुंचेगी, जहां लोग अभी भी शोक में डूबे हैं। सभी भक्तों से अपील है कि इस पुण्य कार्य में जरूर सहभागिता करें। विंडलास बायोटेक लिमिटेड के चेयरमैन अशोक कुमार विंडलास का कहना है कि

कोरोना महामारी के बीच दैनिक जागरण की यह मुहिम काफी अच्छी है। इस महामारी में कइयों ने अपनों को खोया और कई अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में सर्व धर्म प्रार्थना से जुड़कर कोरोना योद्धाओं का हौसला भी बढ़ाएं।

एसजीआरआर महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डा. हर्षवर्धन पंत का कहना है कि कोरोना की दूसरी घातक लहर में कइयों ने अपनों को खोया है। ऐसे दुख की घड़ी में दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना आयोजन सराहनीय है। मेरी सभी से अपील है कि 14 जून को 11 बजे इस अभियान से जुड़कर अवश्य प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें- Indian Military Academy: भारतीय सेना को मिले 341 युवा अधिकारी, 84 विदेशी कैडेट भी हुए पास आउट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.