उत्तराखंड में भी होगा वंदे एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन, केंद्रीय राज्यमंत्री जरदोश से सीएम धामी ने की मुलाकात

देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। केंद्रीय रेल एवं टेक्सटाइल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यह आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री से ये अनुरोध भी किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:01 PM (IST)
उत्तराखंड में भी होगा वंदे एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन, केंद्रीय राज्यमंत्री जरदोश से सीएम धामी ने की मुलाकात
उत्तराखंड में भी होगा वंदे एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में भी अब देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। केंद्रीय रेल एवं टेक्सटाइल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यह आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री से अयोध्या के लिए हरिद्वार, हल्द्वानी और टनकपुर से अयोध्या के लिए सीजनल ट्रेन चलाने का अनुरोध भी किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में शनिवार देर शाम केंद्रीय रेल एवं टेक्सटाइल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से टनकपुर-बागेश्वर ब्राडगेज लाइन के सर्वे को जल्द पूरा कराने, लालकुआं-सितारगंज-सिडकुल खटीमा रेल लाइन, धामपुर-काशीपुर-जसपुर रेल लाइन व रुड़की-देवबंद रेल लाइन के निर्माण में तेजी लाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि के साथ-साथ वीरभूमि भी है।

बड़ी संख्या में प्रदेश के लोग सेना में हैं। सैनिक हित को देखते हुए एक सैनिक स्पेशल ट्रेन भी उत्तराखंड के लिए संचालित की जाए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से देहरादून, हर्रावाला व हरिद्वार रेलवे स्टेशनों के विस्तारीकरण पर विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार जिले में सिडकुल व इकबालपुर को कंटेनर रेल लिंक से जोड़ने और फ्रेट कारीडोर के निर्माण के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने राष्ट्रीय महत्व की ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण और चारधाम रेल परियोजना के कार्यों को गति प्रदान करने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें- Video: घोड़े पर सवार हो देर रात सड़क पर उतरे देहरादून SSP, घूम रहे युवकों से पूछा तो बोले थोड़ी सी ही पी है

 

इस दौरान केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन की आपार संभावनाएं हैं। राज्य से जुड़ी रेल परियोजनाओं के निर्माण एवं विकास में पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की जरूरतों के अनुसार योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री ने राज्य के हस्तशिल्प और हैंडलूम को बढ़ावा देने के लिए भी सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनंद वद्र्धन, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव डा रणजीत सिन्हा व नार्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल व उप महाप्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: VIP मूवमेंट में यातायात रोकने का समय तय, अब 10 मिनट से ज्यादा नहीं रोका जाएगा ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी