विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत

विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड को छह विकेट से हराकार लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले उत्तराखंड ने पुडुचेरी को 65 रनों से हराया था।

By Edited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 03:55 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत
विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत

देहरादून, [जेएनएन]: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड को छह विकेट से हराकार लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की है। जीत में सौरभ रावत और वैभव पंवार की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने आसानी से लक्ष्य को पा लिया। दीपक धपोला ने चार विकेट चटकाकर नागालैंड को फ्रंटफुट पर खेलने का मौका नहीं दिया। इससे पहले उत्तराखंड ने पुडुचेरी को 65 रनों से हराया था। 

सोमवार को मोतीबाग क्रिकेट स्टेडियम (वडोदरा) में खेले गए मैच में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दीपक धपोला की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरे ओवर में ही पहला विकेट गिर गया। 

इसके बाद तीन विकेट मामूली अंतराल में गिरते चले गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज अबरार काजी के नाबाद 75 रनों की पारी की बदौलत नागालैंड ने 206 रन बनाए। 

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। हालांकि विनीत सक्सेना और वैभव पंवार ने तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। वैभव पंवार ने 63 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद रजत भाटिया और सौरभ रावत के बीच 60 गेंदों में 90 रनों की अहम साझेदारी ने मैच को जीत के साथ समाप्त किया। रजत भाटिया 31 और सौरभ रावत 60 रनों पर नाबाद लौटे। उत्तराखंड ने 47 ओवर में छह विकेट से मैच अपने नाम किया। 

जीत से उत्साहित उत्तराखंड टीम विजय हजारे ट्रॉफी में पहली बार प्रतिभाग कर रही उत्तराखंड टीम लगातार दूसरी जीत से काफी उत्साहित है। इससे टीम का हौसला बढ़ा है। टीम इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: सीएयू ने लागू किया बीसीसीआइ का संविधान, कई पदाधिकारियों को छोड़ना होगा पद

यह भी पढ़ें: फुटबाल में डीएवी पीजी कॉलेज ने डोईवाला को 8-0 से हराया

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॅाफी में शतकवीर करनवीर ने उत्तराखंड को दिलाई पहली जीत

chat bot
आपका साथी