को- आपरेटिव बैंक अंशधारकों को देगा नौ प्रतिशत लाभांश

उत्तराखंड को-आपरेटिव बैंक ऋषिकेश के व्यवसाय में 403 लाख की वृद्धि हुई है। शुद्ध मुनाफा 21.14 लाख का हुआ है। बैंक ने सभी अंशधारकों को नौ प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:09 PM (IST)
को- आपरेटिव बैंक अंशधारकों को देगा नौ प्रतिशत लाभांश
को- आपरेटिव बैंक अंशधारकों को देगा नौ प्रतिशत लाभांश

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

उत्तराखंड को-आपरेटिव बैंक ऋषिकेश के व्यवसाय में 403 लाख की वृद्धि हुई है। शुद्ध मुनाफा 21.14 लाख का हुआ है। बैंक ने सभी अंशधारकों को नौ प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की है। बैंक की सामान्य निकाय की बैठक में नगर सहकारी बैंक के साथ उत्तराखंड को-आपरेटिव बैंक के विलय का संकल्प पारित किया गया।

शनिवार को संयुक्त यात्रा बस अड्डा मार्ग स्थित एक होटल में उत्तराखंड को-आपरेटिव बैंक की छमाही बैठक में बैंक सचिव एसएस राणा ने वर्ष 2020-21 के आंकड़े प्रस्तुत कर बताया कि इस वित्तीय वर्ष में बैंक ऋणों में 63 लाख की वृद्धि हुई है। सकल एनपीए 4.77 प्रतिशत और शुद्ध एनपीए 2.29 प्रतिशत है। बैठक में वित्तीय वर्ष 20-21 के लिए 783 लाख का बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैंक अध्यक्ष चितामणी सेमवाल ने कहा कि बैंक ग्राहकों को अत्याधुनिक सुविधाएं और बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है।

बैंक के अध्यक्ष चितामणी सेमवाल ने बताया कि अब सभी सहकारी बैंक पूरी तरह आरबीआइ के नियंत्रण में है। आरबीआइ ने छोटे सहकारी बैंकों का बड़े सहकारी बैंकों में विलय का सुझाव दिया है। उत्तराखंड को-आपरेटिव बैंक के विलय के लिए नगर सहकारी बैंक महाराजगंज, उत्तरप्रदेश से प्रस्ताव आया है। बैठक में सदन ने बैंक विलय का संकल्प पारित किया है। विलय के बाद बैंक का नाम उत्तराचंल नगर सहकारी बैंक लिमिटेड होगा। मौके पर बैंक उपाध्यक्ष विनोद संगर, संचालक केएस कैंतुरा, बीपीएस राणा, धन सिंह बुटोला, रमेश उनियाल, प्यारेलाल जुगरान, केएस नेगी, जगदीश थपलियाल, मधुमति बिजौला, पुष्पा पुंडीर, देवी प्रसाद, आनंद सजवाण, राजेंद्र लिगवाल, रूपराम भट्ट, कर्ण सिंह, बीपी सकलानी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी