उत्तराखंड बोर्ड में तीर्थनगरी की प्रतिभाओं ने मनवाया लोहा

जागरण संवाददाता ऋषिकेश उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद के 12वीं व 10वीं के घोषित परिण

JagranSat, 31 Jul 2021 09:26 PM (IST)
उत्तराखंड बोर्ड में तीर्थनगरी की प्रतिभाओं ने मनवाया लोहा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद के 12वीं व 10वीं के घोषित परिणामों में तीर्थनगरी के छात्रों ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस बार भी क्षेत्र के विद्या मंदिर इंटर कालेज ने अपना दबदबा कायम रखा। हालांकि इस बार बोर्ड की ओर से वरीयता सूची जारी नहीं की गई। मगर, क्षेत्र के विद्यालयों के अधिकांश छात्रों ने 95 प्रतिशत से भी अधिक अंक प्राप्त किए हैं। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज आवास विकास के बारहवीं कक्षा के छात्र अर्पित बड़थ्वाल ने सर्वाधिक 98.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज आवास विकास ऋषिकेश के छात्रों का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन रहा। हाईस्कूल में पीयूष भट्ट ने 94.20 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, अभिनव सिंह 92.60 प्रतिशत के साथ दूसरा और तनीषा कंसवाल ने 92.20 प्रतिशित के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। इंटरमीडिएट में अर्पित बड़थ्वाल 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहे। जबकि सौरभ बड़थ्वाल ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और ज्योति रावत ने 91.80 प्रतिशत अंक लाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी है। वहीं चौदह बीघा स्थित जयदेव प्रसाद उमा दत्त कुड़ियाल सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की परीक्षा में शिखा चमोली ने 91.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। आयुषी अस्थाना 89.60 प्रतिशत के साथ दूसरे, शीतल रावत ने 89.20 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रही। वहीं इंटरमीडिएट में वंदना भंडारी ने 95.40 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही। दामिनी नौटियाल 93.60 प्रतिशत के साथ दूसरे और शिवानी भट्ट ने 93.20 प्रतिशत अंक लाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य रजनी रावत ने छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उधर, पुष्पा वडेरा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, ढालवाला के प्रधानाचार्य विजय बडोनी ने बताया कि कक्षा दस में हिमांशु चमोली ने सर्वाधिक 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। हर्ष धीमान ने 90.04 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय, सत्यम यादव ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय, गौतम पंत ने 87.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चतुर्थ तथा रोशन कुमार व हरिओम नौटियाल ने 84.40 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से पांचवा स्थान प्राप्त किया। इंटरमीडिएट अंकुश परमार 96 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान पर रहे। जबकि अंकित सिंह 95.60 प्रतिशत द्वितीय, आयुष रघुवंशी 94.20 प्रतिशत तृतीय, साहिल दिकोला 93.40 प्रतिशत चतुर्थ तथा लविश सिंह 91.20 प्रतिशत पांचवें स्थान पर रहे।

------------

एसबीएम में आदित्य व जीजीआइसी में पूजा रही टापर

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में इंटरमीडिएट की परीक्षा में आदित्य तिवारी ने 91.60 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में मनीष बिष्ट ने 90.80 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य कैप्टन गोविद सिंह रावत ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वहीं पंजाब सिध क्षेत्र इंटर कालेज में कक्षा दसवीं कक्षा के छात्र साहिल रावत 84.60 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, वैशाली 83.40 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और खुशी साहनी 81.60 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में तान्या थापा ने 75.00 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय प्रधानाचार्य एलके शर्मा ने छात्रों को शुभकामनाएं दी। राजकीय बालिका इंटर कालेज ऋषिकेश में इंटरमीडिएट में पूजा मौर्य ने 91.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, रागिनी ने 90.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और प्रीतिका ने 88.40 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। हाईस्कूल में संध्या ने 90.60 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, टीसा पंवार ने 86.0 प्रतिशत अंक के साथ दूसर व मेघा कोठियाल ने 85.20 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय की प्रधानाचार्य रचना अग्रवाल ने छात्राओं की उज्ज्जवल भविष्य की कामना की है।

वहीं खदरी स्थित नालंदा शिक्षण संस्थान का कक्षा10 का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रबंधक महावीर उपाध्याय ने बताया कि अंजलि चौहान ने 93 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, लकी नौटियाल ने 91 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और अनुभव अग्रवाल ने 86 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं सुमन विहार बापूग्राम स्थित गंगोत्री विद्या निकेतन इंटर कॉलेज का हाईस्कूल का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। 130 छात्र-छात्राएं हाईस्कूल परीक्षा में सम्मिलित हुए, जिसमें से 64 ने प्रथम और 66 परीक्षार्थियों ने द्वितीय श्रेणी प्राप्त की है। आशा ने विद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर प्रथम प्राप्त किया। स्वामी दयानंद सरस्वती, सुखानंद करियर पब्लिक इंटर कालेज चंद्रेश्वर नगर शीशम झाडी ऋषिकेश का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शत -प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रबंधक गुणानंद रयाल ने बताया कि दसवीं कक्षा में श्रृष्टि कुकरेती 91.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही। दीपक व रिया जेठुड़ी 89.4 प्रतिशत के साथ दूसरे व श्रेया पांडेय 88.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। जबकि बारहवीं कक्षा में हिमांशु खंडूरी ने विज्ञान वर्ग में सर्वाधिक 86.8 प्रतिशत तथा कामर्स में अरुण ने 86.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। स्वामी विवेकानन्द पब्लिक स्कूल का 10वीं का परिणाम शत प्रतिशत रहा। दिशा नेगी ने विद्यालय सर्वाधिक 87.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अनुष्का राणा ने 80.8 फीसदी अंक हासिल कर दूसरे व वेदिका 78.4 फीसद अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.