बाल विधानसभा के सदन की झलक भी की पेश, एक दिन की सीएम बनीं सृष्टि ने दिए विपक्ष के सवालों के जवाब

विधानसभा में रविवार को बाल विधानसभा की झलक भी पेश की गई। इस दौरान विपक्ष ने सवाल किए तो सरकार की ओर से बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने जवाब भी दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:18 AM (IST)
बाल विधानसभा के सदन की झलक भी की पेश, एक दिन की सीएम बनीं सृष्टि ने दिए विपक्ष के सवालों के जवाब
बाल विधानसभा के सदन की झलक भी की पेश।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। विधानसभा में रविवार को बाल विधानसभा की झलक भी पेश की गई। इस दौरान विपक्ष ने सवाल किए तो सरकार की ओर से बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने जवाब दिए। रविवार को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री की भूमिका निभाने वाली सृष्टि गोस्वामी बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री हैं।

विधानसभा समीक्षा बैठक से पहले बाल सदन का आयोजन हुआ। इसमें नेता प्रतिपक्ष आसिफ हसन ने सवाल उठाया कि डबल इंजन की सरकार में डबल इंजन नजर नहीं आ रहा। हसन ने सरकार से तीन काम गिनाने को कहा।इस पर गोस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार ने सैकड़ों काम किए हैं। तीन दिन पहले ही सरकार ने बाल मित्र थाना, प्रेमनगर में बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हाल, नेताजी के जन्म दिवस पर पुरकुल में सैन्यधाम की स्थापना जैसे काम किए। 

बाल विधानसभा की सदस्य हरितिका ने राज्य आंदोलन की भावनाओं के अनुरूप उठाए गए कदमों का ब्योरा मांगा। इसका जवाब देते हुए गोस्वामी ने कहा कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया गया है। इसके विकास को मास्टर प्लान बनाया जा रहा है। बाल विधानसभा के अन्य सदस्यों ने भी सवाल उठाए, जिनके जवाब बाल विधानसभा की गृहमंत्री कुमकुम पंत ने दिए।

राज्यपाल ने दी राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं 

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी संदेश में कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए देश में मतदाता बनना एवं मताधिकार के लिए जागरूक होना आवश्यक है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है। हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनता है। 

राज्यपाल ने भारत निर्वाचन आयोग को भी बधाई दी और कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा देश में निष्पक्ष चुनावों का आयोजन होता है और लोकतंत्र को मजबूती मिलती है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। लोकतंत्र को और सशक्त बनाने के लिए मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए एवं सभी को इसके लिए जागरूक भी करना चाहिए। यह हम सबका नैतिक दायित्व है। 

यह भी पढ़ें- मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, कश्मीर को स्वस्थ लोकतंत्र की ओर ले जाएं पंचायत प्रतिनिधि

chat bot
आपका साथी