उत्‍तराखंड में फिर सुचारू होगा टीकाकरण का कार्य, रविवार को केंद्र से मिलेगी वैक्‍सीन की एक लाख 38 हजार डोज

राज्य में टीकाकरण का कार्य फिर सुचारू होगा। केंद्र से एक लाख 38 हजार डोज रविवार सुबह राज्य को मिल जाएगी। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डा कुलदीप सिंह मर्तोलिया ने बताया कि वैक्सीन को जिलों में पहुंचाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:15 PM (IST)
उत्‍तराखंड में फिर सुचारू होगा टीकाकरण का कार्य, रविवार को केंद्र से मिलेगी वैक्‍सीन की एक लाख 38 हजार डोज
केंद्र से एक लाख 38 हजार डोज कल (रविवार) सुबह राज्य को मिल जाएगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में टीकाकरण अभियान रविवार से फिर गति पकड़ सकता है। केंद्र से वैक्सीन की 1.38 लाख डोज आज मिल जाएंगी। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह मर्तोलिया का कहना है कि वैक्सीन को जिलों तक पहुंचाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। जिलों को आपूर्ति आवश्यकतानुसार की जाएगी। वैक्सीन की नियमित आपूर्ति के लिए भी केंद्र से अनुरोध किया गया है।

उत्तराखंड को अभी तक केंद्र से वैक्सीन की 13 लाख, 23 हजार, 830 डोज मिल चुकी हैं। ये सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन है। बुधवार तक राज्य के पास वैक्सीन की दो लाख, 37 हजार, 850 डोज उपलब्ध थीं। इनमें एक लाख से ज्यादा डोज गुरुवार और 60897 डोज शुक्रवार को लगा दी गईं। शनिवार के लिए 70 हजार के करीब ही डोज बची थीं, जिसमें से साढ़े 45 हजार डोज लग गई है। अब वैक्सीन की 24 हजार के करीब ही डोज बची है। यह भी मुख्य सरकारी अस्पतालों में ही उपलब्ध है। स्टाक सीमित होने के कारण रविवार को भी बहुत कम संख्या में वैक्सीनेशन होने की संभावना है। केंद्र से वैक्सीन की 1.38 लाख डोज मिली हैं, पर यह भी अगले कुछ दिन में निपट जाएंगी। 

मसूरी में सात लोग मिले संक्रमित

शनिवार को भी मसूरी में सात लोग कोरोना संक्रमित मिले। इन्हें घरों में ही आइसोलेट किया गया है। कोविड नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप राणा ने बताया कि जिन व्यक्तियों के रेपिड टेस्ट हुए हैं, उनमें सात लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें-मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने ली कोविड-19 की समीक्षा बैठक, कहा-सभी जनपद बढ़ाएं टेस्टिंग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी