Uttarakhand Weather Uppdate: उत्तराखंड में मौसम बदला हुआ रहेगा, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की संभावना

Uttarakhand Weather Uppdate उत्तराखंड में मौसम बदला हुआ रहेगा। पहाड़ी जिले पिथौरागढ़ उत्तरकाशी चमोली व रुद्रप्रयाग के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं बारिश व हल्की बर्फबारी की संभावना है। मौसम बदलने से क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 12:05 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 12:05 PM (IST)
Uttarakhand Weather Uppdate: उत्तराखंड में मौसम बदला हुआ रहेगा, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की संभावना
पहाड़ी जिले पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली व रुद्रप्रयाग के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं बारिश व हल्की बर्फबारी की संभावना है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Uppdate उत्तराखंड में मौसम बदला हुआ रहेगा। पहाड़ी जिले पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली व रुद्रप्रयाग के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं बारिश व हल्की बर्फबारी की संभावना है। मौसम बदलने से क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। निचले मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

उत्‍तराखंड में फरवरी से ही पारा उछाल भर रहा है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) कमजोर रहा। इस कारण उत्तराखंड में पर्याप्त बारिश नहीं हो पाई है। इस बीच पारे में उछाल जारी है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से औसतन दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा है।

पानी की किल्लत को लेकर किया प्रदर्शन

पेयजल किल्लत से गुस्साए काशीरामपुर तल्ला के क्षेत्रवासियों ने मंगलवार को जल संस्थान कार्यालय में सांकेतिक रूप से प्रदर्शन किया। साथ ही कार्यालय में ज्ञापन देकर समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। 

पार्षद सूरज प्रसाद कांती के नेतृत्व में कार्यालय पहुंचे क्षेत्रवासियों का कहना था कि क्षेत्र की कई गलियों में पेयजल संकट बना है। आरोप है कि इसकी शिकायत विभागीय कर्मियों से की गई थी, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। कहा कि पेयजल किल्लत के कारण उनके दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। वहीं, पानी की तलाश में उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। 

कहा कि पूर्व में क्षेत्र में वाल्व मैन की तैनाती थी, जोकि पेयजल संबंधी समस्या का समाधान करता था। साथ ही घरों में जाकर भी समस्या को देखता था। क्षेत्रवासियों ने वाल्व मैन की तैनाती भी कराने की मांग की। इस दौरान विमला देवी, सुनीता देवी, परमेश्वरी देवी, विक्रम सिंह, नीता नेगी, सरोजनी रावत व जगत सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में चमोली और उत्तरकाशी में बारिश के आसार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी