Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Uttarakhand Weather Update मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के पिथौरागढ़ नैनीताल बागेश्वर चंपावत देहरादून और पौड़ी में भारी बारिश के आसार हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:58 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Weather Update चंद दिन की राहत के बाद उत्तराखंड में मौसम के तेवर फिर तल्ख होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार सात अगस्त को छह जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि, पर्वतीय जिलों में मौसम के कारण बनी दुश्वारियां लगातार बरकरार हैं। बदरीनाथ हाईवे पर 29 घंटे बाद यातायात सुचारू हो सका, जबकि गौरीकुंड हाईवे भी 53 घंटे बाधित रहा। उधर, चीन सीमा को जोडऩे वाले मार्ग 19 दिन से बंद पड़े हैं।

बुधवार को प्रदेश के पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, देहरादून और पौड़ी में दोपहर बाद एक से दो दौर की बारिश हुई। जिससे सुबह से हो रही उमस से कुछ राहत मिली। उधर पर्वतीय जिलों में पिछले कई दिनों से बंद कुछ संपर्क मार्गों को खोल दिया गया है, जबकि अब भी छोटे-बड़े करीब 50 मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं। चीन सीमा को जोडऩे वाले तवाघाट-घटियाबगड़-लिपुलेख मार्ग, तवाघाट-सोबला-तिदांग मार्ग पर दस दिन से आवाजाही ठप है।

मिलम-मुनस्यारी मार्ग लगातार 19वें दिन भी बंद रहा। इधर, बदरीनाथ और गौरीकुंड हाईवे पर यातायात सुचारू हो गया है। साथ ही गंगोत्री मार्ग पर भी पांच घंटे की मशक्कत के बाद आवाजाही शुरू हो गई है। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर कौडिय़ाला के पास भारी वाहनों की आवाजाही बंद है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि शुक्रवार से मानसून के फिर रफ्तार पकड़ने की आशंका है। पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, देहरादून और पौड़ी में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, तापमान में इजाफा

प्रमुख शहरों का तापमान शहर------------------अधिकतम---------------न्यूनतम देहरादून----------------34.3--------------------26.1 मसूरी------------------24.3--------------------19.0 टिहरी------------------26.2--------------------18.2 उत्तरकाशी------------27.1--------------------18.8 हरिद्वार---------------36.4-------------------26.4 जोशीमठ--------------26.2--------------------17.5 पिथौरागढ़-------------28.8-------------------19.0 अल्मोड़ा---------------30.2-------------------20.3 मुक्तेश्वर--------------22.0------------------16.4 नैनीताल---------------23.6------------------18.4 चंपावत----------------29.6------------------18.8 ऊधमसिंह नगर------34.6------------------26.8

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: बारिश का सिलसिला कुछ थमने के बावजूद उत्तराखंड में दुश्वारियां बरकरार

chat bot
आपका साथी