Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले चार दिन बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है और बारिश ओलावृष्टि के साथ ही बर्फबारी का सिलसिला जारी है। गढ़वाल में फिर चोटियों पर हिमपात हुआ जबकि कुमाऊं में अंधड़ के साथ ओलावृष्टि और बारिश हुई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:36 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले चार दिन बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में अभी अगले चार दिन मौसम बदला रहेगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है और बारिश, ओलावृष्टि के साथ ही बर्फबारी का सिलसिला जारी है। गढ़वाल में फिर चोटियों पर हिमपात हुआ, जबकि कुमाऊं में अंधड़ के साथ ओलावृष्टि और बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में अभी अगले चार दिन मौसम बदला रहेगा। खासकर पहाड़ों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है।

रविवार को चमोली जिले में मौसम के करवट बदलने के साथ बदरीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई। निचले स्थानों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान पहुंचा। पहाड़ी क्षेत्रों में बीते एक सप्ताह से शाम को लगातार बारिश व बर्फबारी हो रही है। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी के अलावा ऊंची चोटियों पर रुक-रुककर देर शाम तक बर्फबारी होती रही। गोपेश्वर, घाट, जोशीमठ में तेज बारिश के साथ कुछ देर तक ओलावृष्टि हुई।

उधर, कुमाऊं के चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में मौसम का मिजाज फिर बदल गया। अंधड़ के साथ ओलावृष्टि और बारिश का क्रम बना रहा। दोपहर बाद जिले के कई स्थानों पर एकाएक बादल उमड़ आए और तेज हवा के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। सबसे अधिक नुकसान लधियाघाटी क्षेत्र में हुआ है। पिथौरागढ़ में भी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हिमपात हुआ है।

दून समेत अन्य मैदानी इलाकों में भी बादल छाये रहने के साथ ही हल्की से मध्यम हवाएं चलती रहीं। जिससे तापमान में भी गिरावट रही। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले चार दिन उत्तराखंड में बारिश-ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित हो सकते हैं। बारिश और ओलावृष्टि के कारण पहाड़ों में भूस्खलन और चट््टान खिसकने का खतरा है। 

विभिन्न शहरों का तापमान शहर------------अधिकतम----न्यूनतम देहरादून-----------34.4--------19.4 उत्तरकाशी--------28.0--------14.0 मसूरी-------------21.2---------11.2 टिहरी-------------21.6---------11.4 हरिद्वार----------35.2---------21.5     जोशीमठ----------22.8--------10.4 पिथौरागढ़--------25.4--------12.6 अल्मोड़ा----------28.4--------12.6 मुक्तेश्वर---------22.5--------10.1   नैनीताल----------23.3--------13.0 यूएसनगर--------35.2--------19.0 चंपावत----------24.8---------10.3

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड के चमोली में हुई बारिश, दून में बारिश के साथ गिले ओले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी