Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर यलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। सुबह से चटख धूप खिली रहने के बाद देर रात कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ीं। मौसम विभाग ने बारिश ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:20 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:20 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। सुबह से चटख धूप खिली रहने के बाद देर रात कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ीं। मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

शुक्रवार को दिनभर उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम सामान्य रहा। हालांकि, देर शाम से ही आसमान में बादल उमड़ने लगे। पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा में देर रात तेज हवाओं के साथ बौछारें पीड़ं। वहीं, हल्द्वानी ने भी देर रात बारिश हुई। इधर, गढ़वाल में चमोली समेत ज्यादातर जिलों में शाम से बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। यहां रातभर बारिश की आशंका बनी रही।

इससे पहले शाम को केदारनाथ की चोटियों पर हल्का हिमपात भी हुआ। जबकि, गुरुवार को हुई बारिश और बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में मैदानों में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। आज भी प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। कहीं-कहीं तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले तीन दिन बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट

डेंजर जोन में दुर्घटनाएं रोकने  को पैराफीट बना रहा लोनिवि

लैंसडौन- गुमखाल मोटर मार्ग में वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोनिवि ने पैराफीट बनाने की सुध ली है। हालांकि, झारापानी के निकट दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में पैराफिट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जहरीखाल-लैंसडौन मार्ग पर झारापानी के पिछले दिनों सेना भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे युवाओं से भरा मैक्स वाहन खड्ड में जा गिरी। दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि आठ घायल हो गए थे। जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि झारापानी के निकट जहां जीप दुर्घटना हुई थी, उक्त स्थल पर पैराफीट न होना दुर्घटना का कारण बना। क्षेत्रीय जनता के साथ कोतवाली पुलिस ने भी लोनिवि को पत्र भेज पैराफीट बनाने को कहा। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी