Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कल से फिर बदल सकता है मौसम, पर्वतीय इलाकों में हो सकती है बौछार और ओलावृष्टि

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। कल से तीन दिन प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में गरज के साथ बौछार और ओलावृष्टि हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:16 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 08:16 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कल से फिर बदल सकता है मौसम, पर्वतीय इलाकों में हो सकती है बौछार और ओलावृष्टि
उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। कल से तीन दिन प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में गरज के साथ बौछार और ओलावृष्टि हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज धूप खिलने से तपिश बढ़ गई है।

बीते दिनों उत्तराखंड में जमकर बारिश और बर्फबारी होने के बाद मौसम साफ हो गया। चटख धूप के साथ तापमान में भी तेजी से इजाफा हुआ। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में चिलचिलाती धूप रही और तपिश महसूस की गई। तापमान भी सामान्य से अधिक पहुंच गया। दून का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री अधिक है। अन्य शहरों का भी यही आलम रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को भी ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। जबकि, गुरुवार से अगले तीन दिन उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, देहरादून, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ में गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं। साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी आशंका है।

 विभिन्न शहरों का तापमान

शहर--------अधिकतम-----न्यूनतम देहरादून--------37.7--------18.3 उत्तरकाशी-----27.5--------12.8 मसूरी-----------25.2--------14.2 टिहरी-----------27.6--------14.8 हरिद्वार-------38.3---------18.2     जोशीमठ-------26.6---------11.7 पिथौरागढ़-----30.1---------12.1 अल्मोड़ा-------30.5---------11.1 मुक्तेश्वर-----25.7----------12.2   नैनीताल------27.5----------15.0 यूएसनगर----38.3----------14.5 चंपावत-------26.1----------10.2 

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले तीन दिन मैदानों में धूप, पहाड़ों में बूंदाबांदी के आसार

--------------------

क्षतिग्रस्त सीवर चैंबर में रपट रहे वाहन चालक

नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग के मुख्य बाजार में एसबीआइ एटीएम के समीप बीते पखवाड़ेभर से क्षतिग्रस्त सीवर चैंबर का ढक्कन न बदलने से अब वाहन चालक चोटिल होने लगे हैं, लेकिन पालिका प्रशासन चुप्पी साधे है।  स्थानीय व्यापारी संजय कुमार, विकास, पंकज ने कार्यदायी संस्था पर सीवर लाइन चैंबरों के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए चैंबरों को बदलने की मांग की है। उन्होंने इस आशय का पत्र परियोजना प्रबंधक गोपेश्वर उत्तराखंड पेयजल निगम को प्रेषित किया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी