Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, भूस्खलन से पहाड़ों में बढ़ीं दुश्वारियां

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। हालांकि पिछले दो दिन में यह क्रम कुछ हल्का पड़ा है। अगले तीन दिन प्रदेश में फिर भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कुमाऊं समेत पौड़ी चमोली और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के मद्देनजर आरेंज अलर्ट जारी किया।

Raksha PanthriMon, 02 Aug 2021 08:06 AM (IST)
उत्तराखंड में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, आरेंज अलर्ट जारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। हालांकि, पिछले दो दिन में यह क्रम कुछ हल्का पड़ा है। अगले तीन दिन प्रदेश में फिर भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कुमाऊं समेत पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के मद्देनजर आरेंज अलर्ट जारी किया है। इधर, पहाड़ों में बारिश के कारण उपजी दुश्वारियां बरकरार हैं। प्रदेश में अब भी 50 से अधिक संपर्क मार्ग बाधित हैं। इससे कई गांवों में रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित है। उत्तरकाशी में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से बार-बार मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं।

रविवार को अधिकतर इलाकों में आंशिक बादल छाए रहे। दून समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह एक से दो दौर की तेज बारिश हुई। हालांकि, दिन में मौसम सामान्य रहा। इस बीच पहाड़ों में बंद पड़े मार्गों को खोलने का कार्य भी जारी है। कुछ स्थानों पर संपर्क मार्ग पिछले तीन दिन से बाधित हैं। खासकर उत्तरकाशी में कई गांव अलग-थलग पड़े हैं और यहां राशन से लेकर अन्य जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित है।

कुमाऊं के बागेश्वर में भी 11 सड़कें बंद होने से करीब 15 हजार लोग प्रभावित हैं। दारमा मार्ग 45वें दिन भी नहीं खुल सका। चंपावत जिले में टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर भारतोली के पास मलबा आने से बंद सड़क नौ दिन बाद भी नहीं खुल पाई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक सोमवार से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढें- Uttarakhand Weather Report: उत्तराखंड में जुलाई में नौ फीसद कम बारिश, सामान्यत: होती है 364 मिलीमीटर

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.