Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में चोटियों पर बर्फबारी, देहरादून और मसूरी में ओलावृष्टि की संभावना

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। फिलहाल बारिश ओलावृष्टि व ऊंची चोटियों पर हिमपात का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:45 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में चोटियों पर बर्फबारी, देहरादून और मसूरी में ओलावृष्टि की संभावना
पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। फिलहाल बारिश, ओलावृष्टि व ऊंची चोटियों पर हिमपात का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही देहरादून, मसूरी, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना जताई है। कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को गढ़वाल मंडल में बारिश व ओलावृष्टि से कुछ राहत रही। दोपहर बाद बदरीनाथ, केदारनाथ व हेमकुंड धाम की ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। निचले क्षेत्र चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी जनपदों में दिनभर हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। देहरादून व मसूरी में दोपहर के समय हल्के बादल छाये रहे।

कुमाऊं में बारिश का क्रम जारी

कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में बारिश का क्रम बना हुआ है। सोमवार को पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश से नाचनी-कोटयूड़ा मार्ग बंद हो गया। बागेश्वर जिले में रुक-रुककर बारिश और ओलावृष्टि होने से एकाएक ठंड महसूस की गई। गरुड़, कपकोट आदि क्षेत्रों में भी बारिश हुई है। मल्ला दानपुर के कई गांवों में ओलावृष्टि से फल व फसलों को नुकसान पहुंचा है। बारिश के चलते मलबा आने से बंद पिथौरागढ़ जिले को चीन सीमा से जोडऩे वाला गर्बाधार-गुंजी मार्ग सोमवार को खोल दिया गया।

प्रमुख शहरों  का तापमान शहर--------- अधिकतम----न्यूनतम  देहरादून--------32.1--------19.2 मसूरी--------- 23.0--------11.4 टिहरी--------- 21.1---------12.8 उत्तरकाशी----27.3---------13.6 हरिद्वार-------34.7---------22.1 जोशीमठ------22.1---------10.1 अल्मोड़ा------28.2---------12.1 मुक्तेश्वर-----20.3---------11.5 नैनीताल------21.2---------10.3 पिथौरागढ़----24.7---------10.1 चंपावत-------22.1---------11.1 यूएसनगर----32.3---------24.1

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले चार दिन बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी