Uttarakhand Weather Update: बदरी-केदार और हेमकुंड की चोटियों पर हल्की बर्फबारी, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा। बदरीनाथ केदारनाथ व हेमकुंड धाम की चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई। वहीं कुमाऊं के उच्च हिमालय क्षेत्र खलिया टॉप और छिपलाकेदार में आधा फीट तक हिमपात हुआ है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:29 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:29 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: बदरी-केदार और हेमकुंड की चोटियों पर हल्की बर्फबारी, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
बदरी-केदार और हेमकुंड की चोटियों पर हल्की बर्फबारी, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा। बदरीनाथ, केदारनाथ व हेमकुंड धाम की चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई। वहीं, कुमाऊं के उच्च हिमालय क्षेत्र खलिया टॉप और छिपलाकेदार में आधा फीट तक हिमपात हुआ है। चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चंपावत, नैनीताल समेत सभी पहाड़ी जिलों में हल्की से तेज बारिश व कहीं-कहीं ओलावृष्टि हुई। बारिश से जंगलों की आग बुझ गई और धुंध भी छंट गई। रविवार को प्रदेशभर में जंगल की आग की केवल तीन घटनाएं सामने आई हैं। 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, सोमवार से मौसम शुष्क रहेगा, जिससे दिन के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। देहरादून में दिनभर बादल छाये रहने से उमस व गर्मी से राहत महसूस की गई। उधर, कुमाऊं में शनिवार रात से ही मौसम का बदलाव जारी रहा। बागेश्वर जिले में भी हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया। कत्यूर घाटी में रविवार को प्रात: कोहरे के साथ काफी ठंड बढ़ गई। यहां दिनभर रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। 

चंपावत जिला मुख्यालय समेत कई इलाकों में बूंदाबादी के साथ ओलावृष्टि हुई। चंपावत बाजार के आसपास के क्षेत्रों में कुछ देर के लिए ओले गिरे, जिससे फसल और सब्जी पौधों को नुकसान पहुंचा। वहीं, नैनीताल में भी तीसरे पहर के बाद बारिश के साथ जोरदार ओलावृष्टि हुई है।

तापमान, अधिकतम व न्यूनतम

देहरादून  33.5, 15.8

मसूरी  21.4, 7.5

टिहरी  19.4, 8.4

उत्तरकाशी 29.3, 12.6

हरिद्वार 31.1, 14.5

जोशीमठ 20.7, 6.8

अल्मोड़ा 27.6, 8.6

मुक्तेश्वर 22.1, 5.5

नैनीताल 28.4, 11.3

पिथौरागढ़ 23.7, 5.8

चम्पावत 23.8, 5.5

ऊधमसिंह नगर 34.3, 14.9

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ ने एक बार फिर दिया दगा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी