Uttarakhand Weather Update: लगातार हो रही बारिश से शीतला नदी उफान पर, रपटे में फंसे रहे यात्री

Uttarakhand Weather Update बारिश से क्षेत्र के नदी नाले उफान पर हैं पानी के तेज बहाव से होकर गुजरना राहगीरों पर भारी पड़ रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 07:34 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: लगातार हो रही बारिश से शीतला नदी उफान पर, रपटे में फंसे रहे यात्री
Uttarakhand Weather Update: लगातार हो रही बारिश से शीतला नदी उफान पर, रपटे में फंसे रहे यात्री

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। Uttarakhand Weather Update लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र के नदी नाले उफान पर हैं, पानी के तेज बहाव से होकर गुजरना राहगीरों पर भारी पड़ रहा है। गुरुवार को कुछ इसी तरह का हादसा होते बचा। लांघा रोड के रपटे में तेज बहाव के बावजूद जान जोखिम में डालकर पार करते समय एक युवक मोटरसाइकि समेत फंस गया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद युवाओं ने उसे बचा लिया। वहीं, इस रपटे के चलते कई वाहन दोनो तरफ घंटों फंसे रहे, पानी का बहाव कम होने पर उन्होंने रपटा पार किया।

बरोटीवाला क्षेत्र की लांघा रोड से होकर सहसपुर जाने वाले वाहन चालकों को दिक्कतें उठानी पड़ी। शीतला नदी के रपटे के उफान पर होने पर कई दोपहिया वाहन चालकों ने निकलने की कोशिश तो की, लेकिन रपटे के टूटे होने और तेज बहाव की वजह से वे बीच में फंस गए। स्थानीय युवकों ने किसी तरह उन्हें रपटे से बाहर खींचा और सुरक्षित बचा लिया।

शिलान्यास के बाद से निर्माण की राह देख रहे लोग

लांघा रोड के रपटे पर पुल नहीं होने के चलते शीतला नदी हर बरसात में ग्रामीणों के लिए आवागमन में बाधक बनती है। इससे न केवल आवागमन प्रभावित होता है बल्कि भूकटाव की स्थिति में खेत दरियाबुर्द हो जाते हैं। शीतला नदी पर पुल निर्माण के लिए करीब दो साल पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिलान्यास किया था, लेकिन पुल निर्माण कार्य आज तक शुरू नहीं हो पाया। यही वजह है कि बरसात होते ही शीतला नदी के उफान पर होने पर रपटे से गुजरना मुश्किल हो जाता है। गुरुवार को लांघा रोड से गुजरने वाले कई दोपहिया वाहन चालकों को रपटे के दोनों ओर कई-कई घंटे खड़े होकर पानी के कम होने का इंतजार करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: देहरादून में दोपहर बाद रिमझिम बारिश शुरू, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अर्लट

रपटा पार करा कमाई कर रहे युवा

लांघा रोड पर स्थित रपटे के उफान पर होने से राहगीर भले ही मुसीबत में फंसते हैं, लेकिन स्थानीय युवाओं के लिए यह कमाई का जरिया भी बन जाता है। अपनी जान जोखिम में डालकर रपटे के दोनो ओर खड़े युवा राहगीरों को रपटा पार कराते हैं इसके एवज में वह उनसे रुपये वसूलते हैं। यानी कि उफान पर आया रपटा किसी की कमाई का जरिया बन रहा है तो किसी के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में बारिश से सड़कों पर भूस्खलन की मार, देखें फोटो में प्रकृति का कहर

chat bot
आपका साथी