Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, बदरीनाथ हाईवे रडांग में बंद; ऑरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के कई हिस्सों में रात से ही बारिश जारी है। इससे अलकनंदा नदी सहित अन्य नदियां उफान पर हैं। बदरीनाथ हाईवे कौड़िया और गुलाबकोटी में भूस्खलन होने से बंद है। मौसम विभाग के मुताबिक तीन जिलों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:18 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:33 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, बदरीनाथ हाईवे रडांग में बंद; ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, बदरीनाथ हाईवे दो जगह बंद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के कई हिस्सों में रात से ही बारिश जारी है। इससे अलकनंदा नदी सहित अन्य नदियां उफान पर आ गई हैं। बदरीनाथ हाईवे बदरीनाथ हनुमान चट्टी से आगे रडांग में बंद है। चमोली जिले में 11 मोटर मार्ग बंद हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है।

बीते रविवार को उत्तराखंड में दस्तक देने के बाद से ही गढ़वाल में मानसून सक्रियता बेहद कम है। हालांकि, कुमाऊं में अच्छी बारिश हो रही है। आने वाले दिनों में प्रदेशभर में मानसून सामान्य हो जाएगा। फिलहाल, कहीं-कहीं चटख धूप खिलने से गर्मी भी महसूस की जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शुक्रवार को नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा व ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश हो सकती है। टिहरी, पौड़ी और देहरादून में भी गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

उधर, पर्वतीय क्षेत्रों में अब भी कुछ स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध हैं। मलबा आने से बंद मार्ग पर पिथौरागढ़ से हल्द्वानी के लिए यातायात संचालन वाया थल-सेराघाट से हो रहा है। तीन दिनों से मार्ग में फंसे लोग पैदल पिथौरागढ़ आ रहे हैं। पहाड़ी दरकने के कारण कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग नौवें दिन भी बंद रहा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बावजूद बारिश का क्रम हुआ धीमा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी