Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, कई जगह तेज आंधी के साथ हुई बारिश

Uttarakhand Weather Update पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। खासकर पर्वतीय इलाकों में बादलों ने डेरा डाल लिया है। रविवार को कई जगह तड़के तेज आंधी के साथ बारिश हुई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:36 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, कई जगह तेज आंधी के साथ हुई बारिश
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। खासकर पर्वतीय इलाकों में बादलों ने डेरा डाल लिया है। रविवार को कई जगह तड़के तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने आज से चार दिन तक पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

राज्य में पिछले कुछ दिन से चटख धूप खिलने के कारण तापमान में इजाफा हुआ और खासकर मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी महसूस की जा रही थी। अब शुक्रवार को मौसम का मिजाज फिर बदल गया। कई इलाकों में आंशिक से लेकर मध्यम बादल छाए रहे। आज तड़के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत कई जगह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल प्रदेश से उत्तराखंड की ओर बढ़ रहा है।

इसके अलावा अरब सागर से उठने वाले चक्रवात के प्रभाव के चलते रविवार से चार दिन तक प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ में बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है। पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज बौछारें पडऩे की संभावना है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में तेज हवा चल सकती है। 

दुर्गा चौक भानियावाला ऋषिकेश मार्ग पर गिरा पेड़

डोईवाला आसपास क्षेत्र में बीती रात्रि बारिश के साथ तेज हवा के चलने से कई दुकानदारों के टीन की छत उड़ गई। वहीं दुर्गा चौक भानियावाला ऋषिकेश मार्ग पर रात्रि में तेज हवा के चलने से एक पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गया, जिससे यातायात प्रभावित हो रखा है। हालांकि पेड़ के किनारे से ट्रैफिक निकल रहा है।

विभिन्न शहरों का तापमान

शहर-----------अधिकतम-----न्यूनतम देहरादून--------33.9----------25.1 उत्तरकाशी-----30.4---------18.2 मसूरी-----------22.5---------15.2 टिहरी-----------24.6---------17.4 हरिद्वार--------34.8---------26.3     जोशीमठ--------25.5--------14.4 पिथौरागढ़-------27.7--------17.8 अल्मोड़ा--------32.1---------19.2 मुक्तेश्वर-------21.3---------14.6   नैनीताल--------23.6---------15.5 यूएसनगर------34.9----------23.6 चंपावत---------26.2----------15.0

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बदला मौसम, आसमान में छाए बादल; भूस्‍खलन से गंगोत्री राष्‍ट्रीय राजमार्ग बाधित 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी