Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बदलेगा मौसम, 24 व 25 फरवरी को बारिश और बर्फबारी के आसार

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलेगा। उत्‍तराखंड में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 24 और 25 फरवरी को कहीं बारिश हो सकती है। तो ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी की भी उम्मीद है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 08:23 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 08:23 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बदलेगा मौसम,  24 व 25 फरवरी को बारिश और बर्फबारी के आसार
उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलेगा। एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के संकेत मिल रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलेगा। उत्‍तराखंड में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 24 और 25 फरवरी को कहीं बारिश हो सकती है। तो ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी की भी उम्मीद है। खासकर चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में बर्फबारी और बारिश के आसार हैं।

रविवार के मौसम की बात करें तो देहरादून समय अन्‍य जिलों में आज सुबह धूप खिली हुई और मौसम साफ है। मौसम शुष्क है और पारा सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है।

नंदप्रयाग में रातभर धधकते रहे जंगल

नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग से लगे नंदप्रयाग एवं नागनाथ रेंज के जंगलों में लगी आग से वन संपदा को खासा नुकसान पहुंचा है। शुक्रवार दोपहर बाद लगी आग से रातभर जंगल धधकते रहे। वन विभाग के रेंज अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों की ओर से वनों में लगाई गई आग को काबू करने के प्रयास जारी हैं। नागनाथ रेंज के सेमी देवतोली से सटे जंगल सहित इससे लगे गांवों में आग से वन संपदा को नुकसान पहुंचा है। वहीं दूसरी ओर नंदप्रयाग रेंज के बरसाली, लाटूगैर, दयडी के जंगलों में भी सप्ताहभर के भीतर दूसरी बार आग की घटना से चार हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र तबाह हो गया है। वनों में लगी आग से चारों ओर धुएं की चादर फैल गई है। साथ ही तापमान में वृद्धि हुई है। वहीं श्वास, खुजली व आंखों में जलन की शिकायत को लेकर लोग अस्पतालों में पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में अगले सप्ताह पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के आसार

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: मौसम ने बदली करवट, देर शाम धनोल्टी में बारिश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी