top menutop menutop menu

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, हो सकती भारी से बहुत भारी बारिश

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, हो सकती भारी से बहुत भारी बारिश
Publish Date:Mon, 06 Jul 2020 08:45 PM (IST) Author: Sunil Negi

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Weather Update मौसम विभाग ने उत्तराखंड में देहरादून समेत छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार मंगलवार को इन जिलों भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस बीच पिथौरागढ़ जिले में पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई।

प्रदेश में मानसून के रफ्तार पकड़ते ही मुश्किलों का दौर भी शुरू हो गया है। बीते आठ दिन में बादल फटने की दो घटनाएं हो चुकी हैं। भारी बारिश के कारण मलबा आने से सड़कों पर आवागमन बाधित हो रहा है। प्रदेश में अब भी करीब तीन दर्जन सड़कें मलबा आने से बंद हैं। दूसरी ओर कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी के पास पहाड़ी से हुए भूस्खलन के दौरान गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है।  चीन सीमा को जोडऩे वाला तवाघाट-लिपुलेख मार्ग खुल गया है। अल्मोड़ा और बागेश्वर में भी बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

 राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में देहरादून के अलावा रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि बुधवार को मौसम भले ही राहत दे, लेकिन गुरुवार से पर्वतीय क्षेत्रों में फिर मौसम के तेवर तल्ख होने लगेंगे।

कंडी रोड भी बंद

कोटद्वार को हरिद्वार और देहरादून से जोडऩे वाला कंडी मार्ग भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।  सोमवार सुबह यात्रियों को लेकर निकली परिवहन निगम की बस को सिगड्डी से वापस लौटना पड़ा। परिवहन निगम की बसें वर्तमान में लालढांग-चिलरखाल मार्ग से होते हुए हरिद्वार व देहरादून के लिए संचालित की जा रही हैं। बारिश के कारण लालढांगग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग पर बरसाती नदियां उफान पर हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: यमुनोत्री हाइवे अब भी बंद, नौ से गढ़वाल में और तल्ख हो सकता है मौसम

 विभिन्न शहरों में तापमान

शहर-------------अधि.-------------न्यून. देहरादून--------34.2-------------24.2 उत्तरकाशी----26.4--------------17.5 मसूरी----------24.7--------------16.2 टिहरी----------25.8--------------17.0 हरिद्वार-------37.1--------------26.4      जोशीमठ-------22.5-------------14.6 पिथौरागढ़-----25.4-------------18.5  अल्मोड़ा-------24.8-------------17.8 मुक्तेश्वर------21.6-------------14.4    नैनीताल-------22.2-------------17.5 यूएसनगर-----32.8-------------25.5 चम्पावत------26.2-------------19.2

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: अल्‍मोड़ा में नदी में बही तीन महिलाएं, पौड़ी और चमोली में आसमान से आफत की बारिश

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.