Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में देहरादून समेत सात जिलों में कहीं-कहीं हो सकती है भारी बारिश

Uttarakhand Weather Update मानसून की गति कुछ सुस्त पड़ने का अनुमान है। आने वाले चौबीस घंटे में कुछेक पर्वतीय क्षेत्रों में एक से दो दौर हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में अधिकांश क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 08:18 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में देहरादून समेत सात जिलों में कहीं-कहीं हो सकती है भारी बारिश
मानसून की गति सुस्त पड़ने के आसार, कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में हो सकती है हल्की बारिश।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तरांखड में अभी मौसम के तेवर नरम पड़ने के आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, जबकि, अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

उत्तराखंड में रुक-रुक कर हो रही बारिश का दौर जारी है। इससे दुश्वारियों में भी इजाफा हो रहा है। राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में शनिवार को पूरा दिन मौसम खुला हुआ था, लेकिन देर शाम अचानक मौसम ने करवट बदल ली और झमाझम बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सात जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं। 

बदरीनाथ में बढ़ने लगी ठंड

बदरीनाथ धाम में नीलकंठ पर्वत पर बीती रात्रि को बर्फबारी हुई है, जिससे धाम में ठंड बढ़ गई है। बदरीनाथ धाम में शनिवार को 815 यात्री पहुंचे, जबकि लोकपाल लक्ष्मण मंदिर व हेमकुंड साहिब में 693 यात्रियों ने अरदास पूजा अर्चना की है। बदरीनाथ धाम में कई बार नीलकंड पर्वत और नर-नारायण पर्वत पर हल्की बर्फबारी हुई है। यात्रियों को चोटियों में बर्फबारी भी आकर्षित कर रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: सिरोबगड़ में बादल फटने से तेल का टैंकर अलकनंदा में समाया, दो लापता

पहाड़ दरकने से मार्ग बंद

बारिश के कारण साहिया-क्वानू मार्ग पर तारली खड्ड के पास पहाड़ दरकने से भारी मात्रा में मलबा आने से यातायात संचालन पूरी तरह ठप है। मार्ग बंद होने से जौनसार के कई गांवों का सड़क संपर्क अन्य जगह से कट गया है। इससे स्थानीय जनता को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूचना से मार्ग खोलने को मौके पर पहुंची लोनिवि की जेसीबी शाम तक भारी मात्रा में सड़क पर जमा मलबे को नहीं हटा पाई, जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगने से यातायात लग गया गया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आफत की बारिश, कैंपटी फाल ने लिया विकराल रूप; देखें वीडियो

chat bot
आपका साथी