उत्तराखंड के कई हिस्सों में गुनगुनी ठंड के साथ हुई सुबह की शुरुआत, जानिए आज दिनभर कैसा रहेगा मौसम

Uttarakhand Weather Update देहरादून समेत अन्य इलाकों में सुबह पड़ रही ठंड ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में तो हाल और भी बुरा है। यहां सुबह के वक्त तापमान काफी नीचे रहता है जिससे यहां के लोगों की दिनचर्या पर काफी असर देखने को मिलता है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:21 AM (IST)
उत्तराखंड के कई हिस्सों में गुनगुनी ठंड के साथ हुई सुबह की शुरुआत, जानिए आज दिनभर कैसा रहेगा मौसम
उत्तराखंड के कई हिस्सों में गुनगुनी ठंड के साथ हुई सुबह की शुरुआत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है, लेकिन राजधानी देहरादून समेत अन्य इलाकों में सुबह पड़ रही ठंड ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में तो हाल और भी बुरा है। यहां सुबह के वक्त तापमान काफी नीचे रहता है, जिससे यहां के लोगों की दिनचर्या पर काफी असर देखने को मिलता है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरा छाये रहने की संभावना है।

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में तापमान में गिरावट से मुश्किलें बढ़ी हुई है। वहीं, मैदानी इलाकों में कोहरे ने दिनचर्या को प्रभावित किया हुआ है। पहाड़ी क्षेत्रों की बात करें तो अलसुबह यहां घर से बाहर निकलना भी दुश्वार हो चुका है। आलम ये है कि पानी बर्फ की तरह जमने लगा है। हालांकि, मैदानी इलाकों में सुबह के वक्त ठंड परेशान करती है। दिन निकलते-निकलते गुनगुनी धूप लोगों को काफी राहत पहुंचाती है। फिलहाल ज्यादातर शहरों का तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय धुंध पड़ सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और 09 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

गुरु तेग के बहादुर बलिदान दिवस के अवसर पर भारत विकास परिषद ने पंडितवाड़ी स्थित अंबावती स्कूल में निबंध लेखन के अलावा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। मुख्य अतिथि सरदार जयमल सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भारत विकास परिषद द्रोण शाखा की अध्यक्ष मधु मारवा ने बताया कि गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर अंबावती स्कूल में निबंध के अलावा कविता, भाषण, शब्द संकीर्तन कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में मार्शल, कार्मेन, श्रीमद् दयानंद आर्य ज्योतिर्मठ गुरुकुल पौंधा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय शास्त्री नगर, सरस्वती विहार स्कूल से आए करीब 70 छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। अव्वल रहे छात्रों को प्रशस्ति पत्र, मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर अनीता गुप्ता, डा. ऋचा कांबोज, डा. स्मिता शर्मा, सुनीता नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, देहरादून समेत पांच जिलों में हल्की बारिश के आसार

chat bot
आपका साथी