Uttarakhand Weather Update: पांच जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी, तीन दिन तक जारी रहेगा दौर

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में अभी फिलहाल बारिश से राहत रही है। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र ने आज से अब अगले तीन दिन तक नैनीताल बागेश्वर चंपावत पिथौरागढ़ व देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:05 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: पांच जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी, तीन दिन तक जारी रहेगा दौर
पांच जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी, तीन दिन तक जारी रहेगा दौर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में शनिवार को बारिश से राहत रही। हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र ने आज से तीन दिन तक नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़ व देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है।

शनिवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बादल छाये रहे और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। निचले इलाकों में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। उधर, कुमाऊं मंडल में पहाड़ी दरकने से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक पांच घंटे बंद रहा। क्षेत्र में हल्की बारिश हुई। उधर, मुनस्यारी के समीप धापा-मिलम मार्ग पर क्वीरी गाड़ का पुल टूटने से दो खच्चर नदी में गिर गए। इसमें से एक खच्चर की मौत हो गई और एक घायल हो गया। खच्चर का मालिक भी चोटिल हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार रविवार से मंगलवार तक पांच जिलों में कहीं-कहीं एक से दो दौर भारी बारिश के हो सकते हैं। 

यात्रा वैकल्पिक मार्ग पर आवागमन ठप

चमोली जिले के कर्णप्रयाग विकासखंड के ग्रामीण अंचलों को जोड़ने वाले मोटर मार्गों पर बारिश के बाद मलबा आने का सिलसिला जारी है जिससे आवाजाही खतरायुक्त बनी है वहीं ग्रामीण ऐसे स्थानों पर जान हथेली पर रखकर पैदल आवागमन को मजबूर है। कर्णप्रयाग के अंर्तगत धारडुंग्री-सोनला स्टेट हाईवे पर बीते तीन दिनों से मलबा आने से आवागमन ठप है इस संबध में ग्रामीणों द्वारा लोनिवि गौचर को अवगत कराया है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य अंजना देवी, भगवती प्रसाद, जितेन्द्र, लक्ष्मी प्रसाद ने बताया इस मोटर मार्ग का उपयोग कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग के लंगासू, कालेश्वर व कर्णप्रयाग में बाधित रहने पर वैकल्पिक मार्ग के रूप में प्रयोग किया जाता है बीते दिनों बाबा आश्रम कर्णप्रयाग के पास 15 घंटों तक राजमार्ग बाधित रहने से छोटे वाहन इसी ग्रामीण स्टेट मोटर मार्ग से गुजरे, लेकिन आज तक इस मोटर मार्ग पर जमा मलबे व क्षतिग्रस्त दीवार निर्माण कार्य गति नही पकड़ सका है और अब तीन दिनों से मोटर मार्ग बंद हो जाने से मल्ला कनखुल, मैखुरा, धल, कांचुला व मैखुरा के ग्रामीण पैदल आवाजाही को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आफत की बारिश, कैंपटी फाल ने लिया विकराल रूप; देखें वीडियो

chat bot
आपका साथी