Uttarakhand Weather Update: अगले दो दिन पड़ सकते हैं भारी, कई हिस्सों में तेज बारिश की आशंका

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। दून समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:51 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: अगले दो दिन पड़ सकते हैं भारी, कई हिस्सों में तेज बारिश की आशंका
उत्तराखंड में अगले तीन दिन पड़ सकते हैं भारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड मौसम के तेवर बदले हुए हैं। दून समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। देहरादून, नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ों में पहले ही कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कों पर आवाजाही प्रभावित है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

गोपेश्वर के पास सेलंग में जल विद्युत परियोजना को भूस्खलन के कारण नुकसान पहुंचा है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुल सका है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को वाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Sawan Kanwar Yatra 2021: कांवड़ यात्रियों के लिए बार्डर सील, पुलिस बल तैनात; बिना नेगेटिव रिपोर्ट के भी पहुंच रहे

जबकि, अन्य जिलों में गरज के साथ तज बौछार पडऩे की आशंका है। इस दौरान मौसम विभाग ने नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही पहाड़ों में भूस्खलन और चट्टानों के दरकने की आशंका के चलते सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढें- Uttarakhand Weather Update: नैनीताल, उत्तरकाशी समेत चार जिलों में भारी बारिश की आशंका, भूस्खलन से कई सड़कें बंद

chat bot
आपका साथी