Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के चार जिलों में आज भारी बारिश के आसार

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून अभी पूरे रंग में नहीं आया है। एक ओर जहां कुमाऊं में कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है वहीं गढ़वाल के कई इलाके बारिश से वंचित हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:41 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के चार जिलों में आज भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून अभी पूरे रंग में नहीं आया है। एक ओर जहां कुमाऊं में कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है, वहीं गढ़वाल के कई इलाके बारिश से वंचित हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जबकि, अन्य इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

बुधवार को कुमाऊं के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जबकि, गढ़वाल में दून समेत आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद बौछार पड़ीं। हालांकि, सुबह कई जगह धूप भी खिली रही। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून और चमोली में गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

चमोली में बदरीनाथ हाईवे बंद

चमोली में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग देर रात बारिश के चलते मलबा आने से चटवा पीपल के पास अवरुद्ध हो गया है। वही दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई है। हालांकि, एनएच के अधिकारियों का कहना है कि मलबा हटाने के लिए मशीनें भेजी गई हैं और बहुत जल्द बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए सुचारू कर लिया जाएगा। मानसून सीजन शुरू होने के साथ ही पहाड़ों में आए दिन सड़कों पर मलबा आने से इस तरह की समस्या से लोगों को रूबरू होना पड़ता है। अपने रोजमर्रा के कामों के लिए आने जाने वाले लोगों को कई चुनौतियों से गुजरना पड़ता है।

पिथौरागढ़ का संपर्क राज्य से कटा

मंगलवार को पूरे दिन हुई बारिश से टनकपुर-तवाघाट हाईवे में घाट से पिथौरागढ़ के बीच तीन स्थानों पर भारी मात्रा में मलबा आने से यातायात ठप हो गया। वहीं घाट-पनार-अल्मोड़ा मार्ग में मकड़ाऊ के पास मलबा आने से पिथौरागढ़ का संपर्क कट गया। बड़ी संख्या मे वाहन और यात्री मार्ग पर फंसे रहे। गोरी नदी का जलस्तर बढ़ने से तहसील बंगापानी के घुरु ड़ी के पास बना अस्थायी पुल बह गया है। इससे चार गांवों का संपर्क कट गया है। कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग अभी भी बंद है। इधर, बदरीनाथ हाईवे भी तीन दिन से बाधित है। मार्ग से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बावजूद बारिश का क्रम हुआ धीमा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी