ऋषिकेश में उत्तराखंड विकास मंच ने पेयजल की दरों में वृद्धि के खिलाफ रखा उपवास

उत्तराखंड विकास मंच ने पेयजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में जल संस्थान कार्यालय परिसर ऋषिकेश के समक्ष धरना देकर उपवास रखा। मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा के उत्तराखंड प्राकृतिक संसाधनों की दृष्टि से बहुत ही संपन्न है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:43 PM (IST)
ऋषिकेश में उत्तराखंड विकास मंच ने पेयजल की दरों में वृद्धि के खिलाफ रखा उपवास
ऋषिकेश में उत्तराखंड विकास मंच ने पेयजल की दरों में वृद्धि के खिलाफ रखा उपवास।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड विकास मंच ने पेयजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में जल संस्थान कार्यालय परिसर ऋषिकेश के समक्ष धरना देकर उपवास रखा। मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा के उत्तराखंड प्राकृतिक संसाधनों की दृष्टि से बहुत ही संपन्न है। ऐसे में जल जंगल और जमीन पर सबसे पहला अधिकार स्थानीय वासियों का है।

उत्तराखंड विकास मंच की ओर से शुक्रवार की सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक जल संस्थान कार्यालय के समक्ष धरना देकर उपवास किया गया। मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा पेयजल में हो रही प्रतिवर्ष 15 प्रतिशत के वृद्धि आम उपभोक्ताओं पर कोरोना काल में बहुत ही कष्ट कारक है। सरकार को पानी के बिलों में जनता को तुरंत राहत प्रदान करनी चाहिए।

मंच के संरक्षक विनोद शर्मा व उप प्रधान राजेश व्यास ने कहा पानी आवश्यक सेवाओं में आता है। सरकार को इस पर हो रही बढ़ोतरी पर पुनर्विचार कर उसे वापस लेना चाहिए। हरि सिंह भंडारी व सतीश रावत ने कहा यह आंदोलन जनता का आंदोलन है और इससे हम सब मिलकर अपने मुकाम पर पहुंचेंगे।

अटल विचार मंच के अध्यक्ष सुरेंद्र कुलियाल वंदे मातरम ने कहा कि हमारा अटल विचार मंच हर एक स्थिति में उत्तराखंड जन विकास मंच की जायज मांग के साथ खड़ा है। सरकार को जनता को इस महत्वपूर्ण विषय पर अति शीघ्र राहत प्रदान करनी चाहिए।

इस अवसर पर राजकुमारी जुगरान, रविंद्र चौहान, सुनीता सकलानी, योगेश शर्मा, बेचन गुप्ता, नरेंद्र कैंतुरा, सोनू राणा, गोपाल पंडित, संजीव कुमार, पवन शर्मा सुधीर, पंडित मुरारी लाल शर्मा, सुरेंद्र थापा, गोविंद कुमार, मनीष मौर्य , विनोद पोखरियाल देवेंद्र दत्त बेलवाल, पवन कुमार, प्रदीप कुमार, प्रकाश जयसवाल, भानु प्रताप सिंह, योगेंद्र सिंह रावत, विनीत रामपाल, विनोद भट्ट आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी