परिवहन व्यवसायियों का मुख्यमंत्री आवास कूच, चारधाम यात्रा शुरू करने के साथ कर रहे ये मांग

उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने ऋषिकेश और हरिद्वार से सीएम आवास के लिए पदयात्रा शुरू कर दी है। शुक्रवार को भारी बारिश के बीच महासंघ के सदस्यों ने ऋषिकेश से देहरादून के लिए कूच किया। उनकी मांग है कि चारधाम यात्रा शुरू की जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:05 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:05 PM (IST)
परिवहन व्यवसायियों का मुख्यमंत्री आवास कूच, चारधाम यात्रा शुरू करने के साथ कर रहे ये मांग
परिवहन व्यवसायियों का मुख्यमंत्री आवास कूच। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने ऋषिकेश और हरिद्वार से सीएम आवास के लिए पदयात्रा शुरू कर दी है। शुक्रवार को भारी बारिश के बीच महासंघ के सदस्यों ने ऋषिकेश से देहरादून के लिए कूच किया। उनकी मांग है कि चारधाम यात्रा शुरू की जाए और अन्य प्रांतों की तरह उत्तराखंड में भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता खत्म की जाए।

उत्तराखंड परिवहन महासंघ प्रदेश में लगातार चार धाम यात्रा शुरू करने की मांग करता रहा है। महासंघ ने परिवहन व्यवसायियों के प्रति सरकार को जगाने के लिए मुख्यमंत्री आवास तक पदयात्रा निकालने का एलान किया था। शुक्रवार को हरिद्वार और ऋषिकेश से परिवहन महासंघ के सदसयों ने पदयात्रा के साथ देहरादून के लिए कूच किया। डोईवाला में रात्रि पड़ाव के बाद शनिवार को महासंघ का मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है। महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा आर्थिकी की रीढ़ है।

विगत वर्षों से महामारी के चलते चार धाम यात्रा बंद है, जिससे परिवहन व्यवसायी पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं। परिवहन व्यवसायियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति आ गई है। अब जबकि पूरे देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने लगी है, तब सरकार को चार धाम यात्रा शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अभी भी आरटी पीसीआर के नेगेटिव रिपोर्ट के साथ प्रवेश की बाध्यता की गई है, जिससे यात्री व पर्यटक प्रदेश में नहीं आ पा रहे हैं, जबकि देश के कई अन्य राज्यों में आरटी पीसीआर की बाध्यता समाप्त कर दी गई है। महासंघ ने आरटी पीसीआर की बाध्यता समाप्त करने तथा चार धाम यात्रा को शीघ्र शुरू करने की मांग की।

पदयात्रा में उत्तराखंड ओटो विक्रम महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, जीप कमांडर यूनियन के अध्यक्ष बलवीर सिंह नेगी, पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह राणा, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत, विनोद भट्ट, नवीन चंद रमोला, बलवीर सिंह रौतेला, मेघ सिंह चौहान, आशुतोष शर्मा, ललित सक्सेना, चंदन सिंह पवार, दाताराम रतूड़ी, प्यार सिंह गुनसोला, मनोज आर्य, योगेश उनियाल, नवीन तिवारी, रामसिंह फरस्वान, करण सिंह पवार, मान सिंह पवार, रुकुम सिंह पोखरियाल, मदन कोठारी, बृजेश उनियाल, नवीन तिवारी, धनेश कंडियाल, विक्रम भंडारी, राकेश सेमवाल, आशुतोष तिवारी, सुरेंद्र सेमवाल आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जूनियर हाई स्कूल का पृथक संचालन करे सरकार, जानिए और क्या है संघ की मांग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी