परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री से की मुलाकात, चार धाम यात्रा को जल्द खोलने की मांग

उत्तराखंड परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में महासंघ ने प्रदेश की रीढ़ बता चारधाम यात्रा को जल्द समस्त देशवासियों के लिए खोलने की मांग की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:41 PM (IST)
परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री से की मुलाकात, चार धाम यात्रा को जल्द खोलने की मांग
परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री से की मुलाकात।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में महासंघ ने प्रदेश की रीढ़ बता चारधाम यात्रा को जल्द समस्त देशवासियों के लिए खोलने की मांग की है।

महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने पर्यटन मंत्री को अवगत कराया कि विगत दो वर्ष से चारधाम यात्रा का संचालन न होने के कारण परिवहन व्यवसाई बहुत बुरे आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। यदि शीघ्र चार धाम यात्रा का संचालन नहीं होता तो समस्त परिवहन एवं पर्यटन व्यवसाय भुखमरी के कगार पर आ जाएगा। सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द चार धाम यात्रा का संचालन शुरू किया जाए। महासंघ ने काबीना मंत्री को परिवहन व्यवसायियों की समस्या से भी अवगत कराते हुए तथा उनसे निवेदन किया कि वर्ष 2013 में आई केदारनाथ आपदा के दौरान वाहन स्वामियों का तत्कालीन सरकार ने दो वर्ष का टैक्स माफ किया था।

इसीलिए परिवहन व्यवसाय इस सरकार से भी अपेक्षा करते हैं कि कोरोना के कारण आई आपदा को देखते हुए समस्त वाहन स्वामियों का दो वर्ष का टैक्स और आयु सीमा विस्तार किया जाना अत्यंत आवश्यक है। काबीना मंत्री ने आश्वस्त दिया गया कि कल होने वाली बैठक में उपरोक्त समस्त मांगों को रखा जाएगा और इस पर गंभीरता पूर्वक विचार कर हल निकाला जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में टीजीएमओसी के उपाध्यक्ष यशपाल राणा, संचालक बलवीर सिंह रौतेला, यातायात एवं पर्यटन विकास सहकारी संघ के उपाध्यक्ष नवीनचंद रमोला, संयुक्त रोटेशन के प्रभारी मदन कोठारी, ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत डंग शामिल थे।

18 को पद यात्रा निकालेगा महासंघ

चारधाम यात्रा शुरू कराने तथा अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता समाप्त करने की मांग को लेकर उत्तराखंड परिवहन महासंघ 18 जून को हरिद्वार और ऋषिकेश से पदयात्रा निकालेंगे। महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने बताया कि 18 जून को परिवहन व्यवसाई हरिद्वार से तथा ऋषिकेश से पदयात्रा के जरिए डोईवाला पहुंचेंगे, जहां रात्रि विश्राम के पश्चात 19 जून को पदयात्रा मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच करेगी।

यह भी पढ़ें- आइडीपीएल स्पेशल टूरिज्म जोन को केंद्र की हरी झंडी, योजना के तहत होगी इनकी स्थापना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी